योगी सरकार सबसे बेकार-अखिलेश यादव

248
सत्ता का दुरुपयोग करती भाजपा-अखिलेश
सत्ता का दुरुपयोग करती भाजपा-अखिलेश

योगी सरकार सबसे बेकार-अखिलेश यादव भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है। प्रदेश में भाजपा सरकार के 6 साल हो गए लेकिन नौजवानों को नौकरी, रोजगार नहीं मिला। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब है। अखिलेश यादव ने कहा है कि नीति आयोग की रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश देश के अन्य राज्यों की तुलना में 22वें नम्बर पर पहुंच गया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। भाजपा प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है। लोकसभा चुनाव में वोट लेने के लिए झूठे आंकड़े पेश कर रही है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था चौपट है। 8 हजार प्राथमिक स्कूलों में एक टीचर है। इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं है। मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर, डाक्टर नहीं है। दवाएं नहीं है। आपरेशन नहीं हो रहे है।गन्ना किसानों का हजारों करोड़ रूपये बकाया है। किसानों का आलू नहीं खरीदा गया। सरकार झूठे आंकड़े देती है और उसे छिपाने के लिए 200 करोड़ रूपये खर्च करके विज्ञापन एजेन्सी की मदद ले रही है।

READ MORE-नेस्तनाबूत होंगे नशे के सौदागर

योगी सरकार सबसे बेकार-अखिलेश यादव


अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री विकास विरोधी है। उन्हें प्रदेश के विकास और विकास कार्यों में कोई मतलब नहीं है। भाजपा सरकार इन्वेस्टमेन्ट के नाम पर झूठा प्रचार कर रही है। सरकार आज तक नहीं बता पाई है कि कितना निवेश जमीन पर उतरा। कहां कम्पनियां लगी और कितने नौजवानों को नौकरी मिली। सरकार रोजगार की दर नहीं बताती है। आज पढ़ाई-लिखाई कर बड़ी संख्या में नौजवान निराश होकर घर बैठ गया है। भाजपा सरकार नौजवानों के साथ छल और धोखा कर रही है। आरक्षण के साथ खिलवाड़ हो रहा है। भर्तियों में आरक्षण का घोटाला हो रहा है। सरकार पिछड़े, दलितों के साथ अन्याय कर रही है। प्रदेश में सरकार एयरपोर्ट बनाने के नाम पर झूठा प्रचार करती है। सच्चाई यह है कि इस सरकार ने अभी तक एक भी एयरपोर्ट नहीं बनाया है। कुशीनगर एयरपोर्ट समाजवादी सरकार में बना। जिन हवाई पट्टियों को विस्तार कर एयरपोर्ट बनाया जा रहा है समाजवादी सरकार में उन्हें नेताजी मुलायम सिंह यादव ने बनवाया था।


अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लगातार लोकतंत्र पर हमला कर रही है। आज सवाल पैदा हो गया है कि लोकतंत्र बचेगा कि नहीं। भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के नेताओं और विधायकों पर अधिकारियों के माध्यम से फर्जी मुकदमें लगाकर परेशान कर रही है। जो राहुल गांधी के साथ हुआ वही यूपी में झांसी के पूर्व विधायक दीपक यादव, विधायक रमा कांत यादव और इरफान सोलंकी को साजिश और षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है। सरकार ने मोहम्मद आजम खां साहब और अब्दुल्ला आजम खां के खिलाफ दूसरे राज्य के कैडर के अधिकारी के माध्यम से साजिश के तहत मुकदमा कराया और सदस्यता छीनी गयी।अखिलेश यादव ने अमेठी में सारस मामले पर कहा कि बचाने वाला बड़ा होता है। मैं सारस को देखने अमेठी चला गया। फोटो खिंचवा ली इससे भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री जी को परेशानी हो गयी। सारस की जान बचाने वाले आरिफ को क्यों डरा रहे है? उन्होंने कहा कि सरकार याद रखे अगर सारस को कुछ हुआ तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी।


अखिलेश यादव ने एक बार फिर कहा कि भाजपा को हराने के लिए राष्ट्रीय दल क्षेत्रीय दलों को आगें करें। क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय दलों को कभी नुकसान नहीं करते हैं। जो क्षेत्रीय दल, जिस राज्य में मजबूती से भाजपा का मुकाबला कर रहे हैं राष्ट्रीय दल उनकी मदद करें। उन्होंने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह फूट डालों-राज करों की नीति पर काम कर रही है। भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा बन गयी है।अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ सभी 80 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी और भाजपा को हराएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने भाजपा की सरकार बनायी है। यूपी ही केन्द्र से भाजपा को हटाएगा। जिस दल के साथ अनुभव अच्छा नहीं रहा, उसको जल्दी साथ नहीं लेंगे।पार्टी उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने कहा कि जब-जब कलकत्ता में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकें हुई, समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है। समाजवादी पार्टी भाजपा को सत्ता से हटाएगी। समाजवादी पार्टी बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत कर रही है। हमारी प्राथमिकता और लक्ष्य भाजपा को हराना है।

योगी सरकार सबसे बेकार-अखिलेश यादव