अबतक के प्रमुख समाचार

200
व्यापारी परिवार और कर्मचारियों के साथ करें मतदान
व्यापारी परिवार और कर्मचारियों के साथ करें मतदान

मोहन मेहरोत्रा

➡️ प्रयागराज- वर्ष 2023 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम 25 अप्रैल 2023 को अपराहन 1:30 बजे माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय प्रयागराज से घोषित किया जाएगा .यह जानकारी सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज ने दी.

➡️ बाराबंकी ,नगर पंचायत टिकैतनगर से अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता ने किया नामांकन ,नामांकन में प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश शर्मा भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शशांक कुशमेश ,पूर्व विधान परिषद सदस्य हरगोविंद सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.सिद्धौर अनुसूचित जाति महिला सीट से अध्यक्ष पद के लिए श्रीमती रमनता रावत ने नामांकन किया. इस अवसर पर बैजनाथ पूर्व मंत्री बैजनाथ रावत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे .

➡️लखनऊ – यूपी की जर्जर रोडवेज बसों की छतों से गिरता है पानी, यात्री ने रोडवेज बस की छत से पानी टपने पर तंज कसा, बारिश का आनंद दिलाने के लिए धन्यवाद-रोडवेज यात्री, कल हुई बारिश से बस की छत से टपक रहा था पानी, कानपुर से लखनऊ आ रही बस से पानी टपकने लगा, कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से आ रही थी लखनऊ, साधारण बस की छत से बारिश का पानी टपकने लगा, बस में सवार यात्री ने वीडियो बनाकर किया पोस्ट , परिवहन निगम के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया , परिवहन निगम प्रशासन ने वीडियो पर तुरंत संज्ञान लिया, उन्नाव डिपो के एआरएम को भेजकर बस सही कराने के निर्देश, परिवहन निगम प्रशासन ने उन्नाव डिपो के एआरएम को भेजा, जल्द बस की छत दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

➡️लखनऊ- मुंबई की कंपनी डिजर्व इलाइट का बड़ा कारनामा, 364 फ्लैट बनाने के लिए आवास विकास से जमीन ली, जमीन दिखाकर 63 करोड़ का कर्ज लेकर भागी कंपनी, कंपनी के निदेशकों ने यूनियन बैंक से कर्जा लिया था, सीबीआई की जांच में भारी फर्जीवाड़े की हुई पुष्टि,फ्लैट के नाम पर कंपनी ने एक कमरा भी नहीं बनाया, कंपनी के निदेशक 4 भाइयों पर दाखिल होगी चार्जशीट, संतोष, मनीष, उत्कर्ष और दीपक मामले में आरोपी हैं, बैंक अफसरों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल करेगी CBI.

➡️लखनऊ- गोवंश आश्रय स्थलों की विशेष निगरानी के निर्देश, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दिये निर्देश , प्रदेश के सभी नोडल अधिकारियों को दिए निर्देश, मुख्य सचिव ने गोवंश स्थल के निरीक्षण के निर्देश दिये, तमाम खामियों को दूर करने के दिए निर्देश, लखनऊ समेत 7 जिलों में विशेष निगरानी के निर्देश , लखनऊ,सोनभद्र, बागपत, हमीरपुर में निगरानी के निर्देश, कन्नौज देवरिया, हाथरस में निगरानी के विशेष निर्देश, कुपोषित गोवंश पर खास निगरानी रखने के निर्देश.

➡️लखनऊ- बीजेपी ने अखिलेश के खिलाफ वीडियो जारी किया, गुंडे पुकारते हैं नाम से वीडियो जारी किया है, बीजेपी के गाने में अखिलेश पर अपमानजनक कमेंट्स, वीडियो में काफी आक्रामक भाषा का प्रयोग किया गया, बीजेपी के ट्विटर हैंडल से जारी हुआ है वीडियो, सपा की थीम पर बने गाने को BJP ने बदला, इस गाने में अखिलेश यादव को टारगेट किया गया, बीजेपी के वीडियो पर समाजवादी पार्टी भड़की, समाजवादी पार्टी करारा जवाब देने की तैयारी में, थोड़ी देर में समाजवादी पार्टी वीडियो जारी करेगी.

➡️लखनऊ- चारबाग और आलमनगर स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी, प्लेटफार्मों पर बनेंगे शौचालय निर्माण कार्यों की हुई समीक्षा, चारबाग और आलमनगर रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ेंगी, रेलवे स्टेशन के दोनों छोर पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी, हर प्लेटफार्म को फुट ओवरब्रिज से लिंक किया जाएगा, ओवरब्रिज पर पहुंचने के लिए लिफ्ट,एक्सेलेटर लगाए जाएंगे, दोनों स्टेशनों के हर प्लेटफार्म पर शौचालय बनाए जायेंगे.

➡️लखनऊ- दूसरे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन, दूसरे चरण में 38 जिलों में हो रहे हैं चुनाव, कल 7689 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया, प्रदेश भर में 7689 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल , महापौर पद के 21 प्रत्याशियों नामांकन किया, नगर पालिका प्रदेश अध्यक्ष के 849 नामांकन हुए , नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए 306 सदस्यों ने पर्चे भरे.

➡️लखनऊ- अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को लेकर पड़ताल तेज, विदेश भागने की आशंका में पुलिस कर रही पड़ताल, शाइस्ता परवीन के पासपोर्ट को लेकर शुरू की पड़ताल, पासपोर्ट बनवाए जाने की आशंका में छानबीन शुरू, उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन है फरार.

➡️लखनऊ- 19 हज़ार सीटों पर आरक्षण के मुद्दे पर विशेष अपील, 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में विशेष अपील दायर हुई, इलाहाबाद HC की लखनऊ पीठ में विशेष अपील हुई दायर, भर्ती मामले से जुड़े 19 हज़ार सीटों पर हुए चयन का मामला, एकलपीठ के 14 मार्च के फ़ैसले को चुनौती दी गई है , दो न्यायाधीशों के खंडपीठ के समक्ष 25 अप्रैल को सुनवाई , आरक्षण पीड़ित बताने वाले 13 अभ्यर्थियों ने दायर की है अपील.

➡️लखनऊ- असद और शूटर गुलाम के मुठभेड़ का मामला , मुठभेड़ की जांच भी न्यायिक आयोग के हवाले , सेवानिवृत न्यायाधीश राजीव लोचन अध्यक्ष बने, पूर्व डीजी विजय कुमार गुप्ता सदस्य बनाए गए, मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल पर सरकार ने उठाया कदम, आयोग की टीम 26 को जांच करने झांसी जा सकती है.

➡️लखनऊ – सिविल अस्पताल से 5 विंडो एसी चोरी होने से हड़कंप, सिविल अस्पताल की पुरानी बिडिंग में लगीं थी एसी, अस्पताल प्रशासन ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई, ड्यूटी पर तैनात आउटडोर कर्मचारियों को हटाया गया , पुलिस छानबीन कर रही है- सीएमएस डॉ. आरपी सिंह.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट , आज मुझे सहारनपुर जाने का सौभाग्य मिला-सीएम, शामली एवं अमरोहा जाने का भी सौभाग्य मिला-सीएम.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर, गुड्डू मुस्लिम तक नहीं पहुंच सकी पुलिस, गुड्डू ,सहित तीन शूटर अभी भी फरार है, 5 लाख का इनाम घोषित होने के बाद भी फरार, सीसीटीवी कैमरे में तीनों शूटरों की तस्वीर कैद है, शाइस्ता,अशरफ की पत्नी जैनब,बहन आइशा भी फरार, तीनों उमेश पाल हत्याकांड में साजिश की आरोपी है, शाइस्ता परवीन ने गैंग की कमान संभाल रखी थी, फरार शाइस्ता परवीन पर भी 50 हजार का इनाम है, शूटर को रुपये और सुविधा मुहैया कराने का आरोप.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर,गुड्डू मुस्लिम तक नहीं पहुंच सकी पुलिस, गुड्डू ,सहित तीन शूटर अभी भी फरार है, 5 लाख का इनाम घोषित होने के बाद भी फरार, सीसीटीवी कैमरे में तीनों शूटरों की तस्वीर कैद है, शाइस्ता,अशरफ की पत्नी जैनब,बहन आयशा भी फरार,तीनों उमेश पाल हत्याकांड में साजिश की आरोपी है , शाइस्ता परवीन ने गैंग की कमान संभाल रखी थी, फरार शाइस्ता परवीन पर भी 50 हजार का इनाम है, शूटर को रुपये और सुविधा मुहैया कराने का आरोप.

➡️सहारनपुर- निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी से बड़ी खबर, भाजपा की नगर कार्यकारिणी का इस्तीफा , नगर अध्यक्ष, महामंत्री, उपाध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, 8 पूर्व सभासद, बूथ अध्यक्ष ने भी इस्तीफा दिया, शक्ति केंद्रों के संयोजकों ने सामूहिक इस्तीफा भेजा, मंत्री दिनेश खटिक की बहन को टिकट देने से नाराज, मंत्री की बहन को सरसावा से टिकट देने से नाराजगी, मंत्री दिनेश खटीक की 2 बहनों को निकाय का टिकट, सरसावा से वर्षा मोघा को BJP ने प्रत्याशी बनाया है, मंत्री दिनेश की बहन सुधा रानी को हस्तिनापुर से टिकट.

➡️बस्ती -जेलर सतीश चंद्र का हुआ तबादला, जेलर की बंदी रक्षकों के मामले में जांच, जेलर और जेलर की पत्नी पर लगा था आरोप, सतीश का संपूर्णानंद जेल ट्रेनिंग सेंटर हुआ तबादला, रतन कुमार बनाये गए बस्ती जेल के नए जेलर.

➡️बदायूं- मंदिर के महंत ने अपने खर्चे पर करवाई शादी, प्रति वर्ष 1 गरीब बेटी की शादी का खर्चा उठाते हैं , दावत से लेकर दान दहेज का सारा खर्चा उठाते हैं महंत, क्षेत्र में अब तक 4 बेटियों की शादी करवा चुके है महंत, नागर पुख्ता में जाहरवीर मंदिर के महंत हैं राजेंद्र सिंह.

➡️पीलीभीत- सांड से मौत के बाद हाईवे जाम करने का मामला, जाम लगाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 21 नामजद सहित 25 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज, 1 साल में 4 ग्रामीणों की सांड के हमले से हुई मौत, लोगों ने शाहजहांपुर,पीलीभीत हाईवे किया था जाम, बरखेड़ा इलाके के ज्योराह कल्याणपुर का मामला.

➡️हमीरपुर- अतीक,अशरफ हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, आरोपी शूटर सनी सिंह पर बड़ा खुलासा, शूटर सनी सिंह की मां ने किया बड़ा खुलासा, नाबालिग उम्र में सनी ने मां का हाथ तोड़ा था, सनी ने मां का हाथ तोड़कर घर से निकाला था,पिता की मौत के बाद से सनी बिगड़ने लगा था, जसपुर थाना सिकाहुला गांव में रहती है सनी की मां, 14 साल से अज्ञातवास में रह रही मां ने किया खुलासा.

➡️मिर्जापुर – बीजेपी नेता मनोज श्रीवास्तव का टिकट कटा , टिकट कटने से मनोज श्रीवास्तव हुए नाराज, नगर पालिका में हुए भ्रस्टाचार की खोली पोल, 20 करोड़ की नगर पालिका की जमीन बेची गई, खुलासा न हो इस लिए टिकट कटवाया गया- मनोज, इशारों-इशारों में MLC विनीत सिंह पर भी उठाए सवाल, बीजेपी में  क्राइम और करप्शन की राजनीति करते हैं,. अपहरण, हत्या और फिरौती का उद्योग चलाते रहे है, आज वो बीजेपी में स्थापित हो चुके हैं- मनोज श्रीवास्तव, संघ के प्रांत प्रचारक ने नेता के दबाव में निर्णय लिया.

➡️बुलंदशहर- सनराइजर्स कोल्ड स्टोर गिरने का मामला, करीब 36 घंटों से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, स्टोर में फंसे मजदूरों को निकालने में जुटी NDRF, क्षमता से अधिक लोड होने की वजह से हादसा, अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं दिनेश और हरिचंद , दीवार काटकर मजदूरों को निकालने का प्रयास जारी, गौरव का हायर सेंटर मेडिकल कॉलेज में चल रहा उपचार, थाना सिकंदराबाद के चोला रोड पर हुआ दर्दनाक हादसा.

➡️प्रयागराज- अतीक के चकिया वाले दफ्तर में पहुंची पुलिस,चकिया दफ्तर में खून के धब्बे मिले, चाकू बरामद,सीढ़ियों और कपड़े में खून के धब्बे मिले हैं, अतीक के दफ्तर में खून से सनी चूड़ियां मिली,दफ्तर में बिखरे दस्तावेजों पर खून के निशान,फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

➡️सिद्धार्थनगर- दबंगों द्वारा पीड़ित का घर जलाने का मामला, पीड़ित को थाने में शिकायात करना पड़ा भारी , दबंगों ने घर में घुसकर पीड़ित से मारपीट की, परिवार को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर घायल किया, थाने पर हमारी नहीं हो रही कोई सुनवाई-पीड़ित, ढेबरुआ थाना क्षेत्र के जलपुरवा का मामला.

➡️बदायूं- मंदिर के महंत ने अपने खर्चे पर करवाई शादी, प्रति वर्ष 1 गरीब बेटी की शादी का खर्चा उठाते हैं , दावत से लेकर दान दहेज का सारा खर्चा उठाते हैं महंत, क्षेत्र में अब तक 4 बेटियों की शादी करवा चुके है महंत, नागर पुख्ता में जाहरवीर मंदिर के महंत हैं राजेंद्र सिंह.

➡️आगरा- ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ऑटो चालक को पीटा, हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया, हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस बूथ पर किया हंगामा, दोनों थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, ट्रांस यमुना कॉलोनी के टेढ़ी बगिया का मामला.

➡️बागपत- घर में युवती के साथ की अभद्रता, पड़ोसी ने युवती के साथ की अभद्रता, पड़ोसी ने गाली गलौज कर की अभद्रता, पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज, सिंघावली अहीर क्षेत्र के गांव का मामला.

➡️बागपत- घर में युवती के साथ की अभद्रता, पड़ोसी ने युवती के साथ की अभद्रता, पड़ोसी ने गाली गलौज कर की अभद्रता, पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज, सिंघावली अहीर क्षेत्र के गांव का मामला.

➡️प्रयागराज- डिप्टी सीएमओ डॉ सुनील कुमार का शव मिला,सिविल लाइंस के होटल विट्ठल में मिला शव, होटल के कमरा नंबर 106 में डॉ सुनील का शव,कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, वाराणसी के रहने वाले थे डिप्टी CMO डॉ सुनील, स्वास्थ्य विभाग,पुलिस के आला अफसर मौके पर, फॉरेंसिक की टीम मौके पर जांच कर रही है, डॉ सुनील कुमार के आत्महत्या करने की आशंका.

➡️जौनपुर – MLA लकी यादव के आवास पर पुलिस से नोंकझोंक,सपा विधायक लकी यादव ने लगाया बड़ा आरोप,पुलिस ने अभद्रता कर मेरा कालर पकड़ा- लकी,भाभी,पत्नी के साथ भी की धक्का मुक्की की-लकी,सरकारी कर्मचारियों से लकी का हुआ था विवाद, नगर कोतवाली के जेसीज चौराहे का मामला.

➡️फिरोजाबाद- विधुत लाइन का तार टूटकर गिरने से हादसा , तार गिरने से खेल रहे बच्चे बाल-बाल बचे, दरवाजे पर बंधी भैंस की करंट से हुई मौत, घंटों बाद भी नहीं पहुंचा कोई अधिकारी, मटसेना के अंतर्गत गांव शेरपुर का मामला.

➡️बागपत- कांग्रेस के प्रत्याशी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में केस दर्ज, नगर पालिका परिषद से कांग्रेस प्रत्याशी है जाहिद,प्रत्याशी जाहिद समेत 45 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, नामांकन के दौरान रोड शो निकालने पर केस दर्ज.

➡️बांदा- बांदा में सपा ने फिर बदला अपना प्रत्याशी, पूर्व चेयरमैन की पत्नी गीता साहू को टिकट मिला, सपा ने पहले रुचि त्रिपाठी को बनाया था अपना प्रत्याशी , नगर पालिका परिषद से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी गीता साहू, गीता साहू आज सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगी.

➡️बलिया – बीजेपी  प्रत्याशी शांति देवी का शक्ति प्रदर्शन, बैरिया नगर पंचायत में हुआ शक्ति प्रदर्शन, बैरिया नगर पंचायत में वर्चस्व की जंग हुई तेज.

➡️बदायूं – युवक का अवैध असलहे के साथ फोटो वायरल, असलहे के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल, वायरल फोटो उघैती थाना क्षेत्र के करनपुर गांव का.

➡️सीतापुर- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, मरीजों,तीमारदारों के बैठने वाली सीटों पर कुत्ते बैठे हैं, दो कुत्तों के सीट पर सोने का वीडियो हुआ वायरल, सीतापुर जिला अस्पताल का बताया जा रहा वीडियो.

➡️हरदोई- ट्रेन से गिरकर अज्ञात युवक की मौत, पुलिस मृतक की पहचान करन में जुटी, दलेलनगर रेलवे फाटक के पास की घटना.

➡️लखीमपुर खीरी- तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खाई में पलटी, बस में सवार यात्रियों को आई मामूली चोटें, बस का टायर फटने से हुआ हादसा, निघासन पलिया स्टेट हाईवे पर हादसा.

➡️सम्भल – बाइक सवार की हत्या करने का मामला , मृतक के पिता की तहरीर पर केस दर्ज, तीन नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज, गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप, संभल के केला देवी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बस्ती – पिस्टल लोड करते हुए युवक ने बनाई रील, दोस्त के साथ कर रहा युवक असलहे का प्रदर्शन, क्राइम ब्रांच,स्थानीय पुलिस कर रही युवक की तलाश, मुंडेरवा थाना क्षेत्र का का बताया जा रहा वीडियो.

➡️देहरादून- भगवान बदरीविशाल के नाम कई जगह मिली जमीन,भगवान के नाम पर कई स्थानों पर चढ़ावे में मिली जमीन , महाराष्ट्र के मुरादनगर में चढ़ावे की मिली जमीन, हल्द्वानी, रामनगर, देहरादून में चढ़ावे की मिली जमीन, लखनऊ, चमोली, पांडुकेश्वर, बामणी में चढ़ावे की जमीन मिली,इनमें से कुछ स्थानों पर लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं, भगवान बदरीविशाल की चढ़ावे की करोड़ों की जमीन पर कब्जे.

➡️हरिद्वार- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के बयान का स्वाग, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने बयान का स्वागत किया , जनसंख्या बढ़ने के मामले में भारत चाइना से भी आगे-शंकराचार्य, जनसंख्या बढ़ने से मानव संसाधन कमजोर हो रहा है- शंकराचार्य.

➡️टिहरी गढ़वाल- चारधाम यात्रा की शुरुआत कपाट खुलने से शुरू, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने शुरू हो गए हैं, केदारनाथ और बद्रीनाथ के कपाट कल से खुलेंगे, चारधामों में से दो धामों पर सरकार का फोकस अधिक , दो धामों के प्रति सरकार भेदभाव की रवैया को अपनानाया.

➡️कोटद्वार- कल से केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे, इस बार पशुपालन विभाग भी अलर्ट है, श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य कों लेकर अलर्ट, गौरीकुंड से घोड़े खच्चरों से श्रद्धालु करेंगे यात्रा,सभी घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच हो रही, स्वस्थ घोड़े-खच्चर ही यात्रा में शामिल होंगे.

➡️देहरादून- प्रदेश की धामी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार जारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार जीरो टॉलरेंस नीति , सीएम धामी ने अफसरशाही को भी हिदायत दी है, विकास के कार्यों में कोताही-ढिलाई न हो इसके भी निर्देश.

➡️दिल्ली- दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कर रहे हैं प्रदर्शन, महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न को लेकर प्रदर्शन, बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप, शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई-बजरंग पुनिया.

➡️दिल्ली- केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर का बयान, विपक्षी नेताओं की कोई एकजुटता नहीं बनेगी-कौशल , विपक्षी नेताओं की अलग अलग विचारधारा है-कौशल, विपक्षी नेताओं में कोई निर्णय लेने की क्षमता नहीं है, सब अपने-अपने लीडर बनना चाहते हैं- कौशल किशोर, मोदी जी ने जनता के लिए काम किया है-कौशल किशोर, जनता मोदी जी के साथ है- कौशल किशोर.

➡️दिल्ली- लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, आरोपी आशीष मिश्रा की अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ी, अंतरिम जमानत की अवधि को 11 जुलाई तक बढ़ाया, सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाई l