देश ने राहुल और प्रियंका गांधी को नेता माना-अजय राय

49
देश ने राहुल और प्रियंका गांधी को नेता माना-अजय राय
देश ने राहुल और प्रियंका गांधी को नेता माना-अजय राय

इंडिया गठबंधन को मिला प्रदेश की जनता का असीम प्रेम और जनसमर्थन युवाओं का भविष्य अंधकारमय भाजपा सरकार में धन्यवाद यात्रा निकालकर व्यक्त करेंगे जनता का आभार देश ने राहुल और प्रियंका गांधी को नेता माना-अजय राय


लखनऊ।
आज पूरे देश में उत्तर प्रदेश की चर्चा हो रही है। हमारे नेता राहुल गांधी जी हर जगह उ0प्र0 की चर्चा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में मोदी जी और पूरे एन0डी0ए0 को पूरा भरोसा था और मोदी जी तथा भाजपा के नेता कहते थे कि 400 पार 80 में 80 उस दावे की प्रदेश की जनता ने हवा निकाल दी। ये कहते थे कि इस बार बनारस 10 लाख पर, बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी की जनता ने उस दावे की भी हवा निकाल दी। इस प्रदेश की जनता का असीम प्रेम और जनसमर्थन इंडिया गठबंधन को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इस प्रदेश एवं देश को बनाने का काम कर रहे हैं। मैं वाराणसी से चुनाव लड़ा और आप सभी का भरपूर सहयोग मिला।

उ0प्र0 कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, प्रदेश प्रवक्ता सचिन रावत एवं डॉ0 सुधा मिश्रा भी मौजूद रही। आज नौजवानों में हाहाकार मचा हुआ है। अभी हाल ही में आये नीट परीक्षा के परिणामों पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों में घोर निराशा छा गई है। अब तक पेपर लीक, परीक्षाओं पर सवाल प्रदेश में उठते थे, अब ये बीमारी केन्द्र तक पहुंच गई है। भाजपा सरकार में युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है, बहुत सारे बच्चे डिप्रेशन का शिकार हो गये हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय जी के निर्देश पर पूरे प्रदेश की सभी विधानसभाओं में  दिनांक 11 जून 2024 से 15 जून 2024 तक कांग्रेस पार्टी धन्यवाद यात्रा निकालकर वहां की जनता का आभार व्यक्त करेगी। इस धन्यवाद यात्रा में पार्टी ने पत्र लिखकर इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों को आमंत्रित किया है।  श्री राय ने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ जनमुद्दों को उठाकर सरकार को घेरने का काम करेगा। चंद पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है मोदी सरकार को जनता के हित में कार्य करने के लिए संघर्ष कर बाध्य करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई एक बार फिर जनता को परेशान कर रही है। अरहर दाल का मूल्य 200 पार हो गया है, आटा भी महंगा हो गया है। कहा जा रहा है कि अब गेहूं भी बाहर से आयात करना पड़ेगा, एक बार फिर अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है। अजय राय ने कहा कि उ0प्र0 में कई लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को चुनाव भाजपाई सत्ता के इशारे पर हराया गया जिसकी जांच होनी चाहिए।  

इंडिया गठबंधन की सफलता में अल्पसंख्यकों की सबसे बड़ी भूमिका। हर जिले में 20 युवा नेतृत्व विकसित करने का अभियान चलायेगा अल्पसंख्यक कांग्रेस। शाहनवाज़ आलम

लोकसभा चुनाव में भले जीत एनडीए की हुई हो लेकिन राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी को देश ने नेता माना है। इंडिया गठबंधन को मिली सफलता में अल्पसंख्यक समुदाय खासकर मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा रोल है जिसे अल्पसंख्यक कांग्रेस ने अंजाम दिया। ये बातें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा आयोजित आभार और चुनाव समीक्षा बैठक में कहीं। अल्पसंख्यक वर्ग के साथ दलित, पिछड़े और अति पिछड़े वर्गों ने राहुल और प्रियंका गाँधी के सामाजिक न्याय, सीएए- एनआरसी विरोधी स्टैंड, जातिगत जनगणना, आरक्षण पर लगे 50 प्रतिशत की पाबंदी को हटाने के लिए किये गए वादों से प्रभावित होकर वोट दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन तबकों के सवालों पर लगातार संघर्ष करती रहेगी।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि सीएसडीएस के आंकड़ों से यह साबित हुआ है कि पूरे देश में मुसलमान, दलित और पिछड़े कांग्रेस के मुख्य बेस वोटर रहे। वहीं कथित ऊँची जातियों का 70 प्रतिशत वोट भाजपा को गया। इस सवर्ण वोट बैंक को कांग्रेस से जोड़ने के लिए भविष्य में अल्पसंख्यक कांग्रेस विशेष अभियान चलायेगा जैसा पिछले दो सालों से दलित समाज के बीच उसने चलाया है।बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि राहुल गाँधी के विचारों और रायपुर अधिवेशन में पास प्रस्तावों के अनुरूप पार्टी की हर कमेटी में आबादी के अनुपात में हर वर्ग को भागीदारी दी जाए। वहीं जुलाई में हर ज़िले में 30 साल से कम उम्र के 20 नेताओं को विकसित करने का अभियान चलाया जाएगा। देश ने राहुल और प्रियंका गांधी को नेता माना-अजय राय