जनपद में 432 प्रकरणों में से 09  प्रकरणों का निस्तारण मौके पर किया गयाः-

145


लखनऊ- जिलाधिकारी  अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अश्विनी कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में मोहनलालगंज तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन व गुणवत्ता सुनिश्चित कराने हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों से कहा कि जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीकेे से करना सुनिश्चित करें, उन्होंने कहा कि आम जनता के समस्याओं का निस्तारण करना सभी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी है और जन समस्याओं का निस्तारण सकारात्मक, प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढ़ग से होना चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सभी प्राप्त प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के अनुसार उपलब्ध करा दिये गये है कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में कराना सुनिश्चित करें।

आज के तहसील दिवस में सुरेश पुत्र प्यारेलाल निवासी-सल्लाही ने भूमि की पैमाईस कराने, सत्य नारायण पुत्र सुन्दर लाल निवासी ख्वाजापुर मजरा औरंगाबाद खलसा ने भूमि की हदबरारी कराने, फूल चन्द्र पुत्र नन्हकऊ निवासी बेलहिया खेड़ा प्रस्तावित पानी की टंकी को दूसरे स्थान पर बनवाये जाने, मोनिका प्रजापति पुत्री स्व0 श्रीराम निवासी- रायपुर कोड़रा ने वरासत कराये जाने, नरेश पुत्र केशन निवासी-सेमरा ने चकरोट बनाये जाने, ग्राम प्रधान शेरपुर लवल ने नये कोटेदार की नियुक्ति किये जाने व बंजर भूमि पर अतिक्रमण रोके जाने हेतु बाउण्डरी वाल बनवाये जाने, निवासी ग्राम मौला का पुरवा बहरौली ने ग्राम समाज की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराये जाने, सैदापुर मजरा उतरावां के ग्रामीणों द्वारा ग्राम में नाली, खड़जा बनवाये जाने तथा छेदालाल निवासी- शेरपुल लवल द्वारा यूके लिप्टिस के पेड़ हटायें जाने की अनुमति हेतु प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किये गये। मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिये है।

जनपद की पांचों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किये गये तथा आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में कुल 432 प्रकरण प्राप्त हुये जिसमें से 09 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिये गये कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करा दिया जायें। आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सदर में 44 प्रकरण प्राप्त हुये 00 प्रकरण का निस्तारण, तहसील मलिहाबाद में 47 में से 04 प्रकरण का निस्तारण,  तहसील बी0के0टी0 में 107 मे से 01 प्रकरण का निस्तारण,  तहसील मोहनलालगंज में 158 में से 02 प्रकरण का निस्तारण तथा तहसील सरोजनीनगर में 76 मे से 02 प्रकरण का निस्तारण किया गया शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिये गये। आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस 50, राजस्व 265, विकास 39, शिक्षा 01, समाज कल्याण 08 तथा अन्य 69 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी आर्पूति आर0एस0 पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0, ए0सी0पी0, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित के अधिकारी उपस्थित थे।