प्रमुख व संक्षिप्त खबरें…

178
अब तक के प्रमुख समाचार...
अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग ने दो पी पी एस अधिकारियों को हटाया l

➡️महेंद्र सिंह देव सहायक सेनानायक सहित 37 बटालियन पी ए सी कानपुर से ए सी पी प्रयागराज l

➡️ नरसिंह नारायण सिंह प्रयागराज से पुलिस उप अधीक्षक पुलिस मुख्यालय लखनऊ बनाया l

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा परिषद में मनोज कुमार द्विवेदी को मंडली संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर को अग्रिम आदेशों तक मंडली संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा l

➡️लखनऊ- मो. मुस्लिम का लखनऊ में रियल एस्टेट का कारोबार,अतीक के पैसे से लखनऊ में रियल एस्टेट एम्पायर,IIM रोड पर पैराडाइज पॉम नाम से टाउनशिप बनाई,मो. मुस्लिम के 20 से भी ज्यादा रियल एस्टेट प्रोजेक्ट,एबीडी रेजीडेंसी, अकामा वली एस्टेट, ग्रीन व्यू अपार्टमेंट,,आशियाना रॉयल गैलेक्सी, RBM बैंकवेट्स नाम से प्रोजेक्ट,वली ब्रदर्स, शिवा एम्पायर रेजीडेंसी, अलीगंज प्लाजा,कानपुर में एबीडी रेजीडेंसी नाम से आलीशान प्रोजेक्ट,बहराइच के रोडवेज रोड पर होटल और मॉल बनाया,,प्रयागराज में अकामा कॉम्प्लेक्स, सुहासिनी विला,प्रयागराज के करेली में 2 मल्टी हाउसिंग प्रोजेक्ट भी हैं,प्रयागराज के खुल्दाबाद और लुकरगंज में अपार्टमेंट,भारत समाचार के पास मुस्लिम की काली कमाई का ब्योरा.

➡️लखनऊ- लखनऊ में अवैध होटल संचालकों की बल्ले-बल्ले,LDA कर्मचारियों की मिलीभगत से खेल जारी,जोन-1 में LDA ने सील किया था अवैध होटल,होटल “ओयो टाउन हाउस” के संचालक की गुंडई,होटल संचालक ने एलडीए की लगाई सील उखाड़ी,गोमती नगर के विजय खंड में “ओयो टाउन हाउस”,लखनऊ में धड़ल्ले से सीलिंग में डीलिंग का खेल.

➡️लखनऊ- अतीक के फाइनेंसर मो. मुस्लिम का क्रिमिनल रिकॉर्ड,मो. मुस्लिम पर यूपी में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं,मो. मुस्लिम पर 15 मामले अकेले प्रयागराज में दर्ज हैं,लखनऊ में भी आपराधिक फ्रॉड का मुस्लिम पर केस,2007 में मो. मुस्लिम पर गैंगस्टर भी लगा था,अतीक का सबसे खास लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई,पुलिस या एसटीएफ ने मुस्लिम पर हाथ नहीं डाला,16 आपराधिक मुकदमें और अतीक का दाहिना हाथ,कौन है जो मोहम्मद मुस्लिम को बचाना चाहता है?

➡️लखनऊ- राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे का बयान,निकाय चुनाव को लेकर पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा,’हमारी पार्टी,सपा गठबंधन में निकाय चुनाव लड़ रही है’,’गठबंधन में किसी भी प्रकार की कोई असमंजस नहीं है’,हम समाजवादी और रालोद गठबंधन के साथ लड़ेंगे,बीजेपी को हराने का भी काम करेंगे-अनिल दुबे.

➡️लखनऊ- डीआईजी एसटीएफ अनंत देव तिवारी का बयान,अतीक-अशरफ हत्याकांड पर बोले अनंत देव तिवारी,हत्या करने वाले आरोपी बड़े माफिया से प्रेरित- अनंत देव,हत्या करने वाले लॉरेंस विश्नोई से प्रेरित हैं- अनंत देव,कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते थे- अनंत देव,शाइस्ता को जल्द अरेस्ट कर लेंगे- अनंत देव तिवारी,‘अतीक-अशरफ की हत्या के पीछे कौन है,पता लगाएंगे’,गैंग के सभी लोगों पर कार्रवाई करेंगे – अनंत देव तिवारी.

➡️लखनऊ- राज्य वन्य जीव बोर्ड की 14वीं बैठक संपन्न,सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई बड़ी बैठक,CM योगी ने बैठक में अफसरों को दिए निर्देश,राज्य पशु ‘बारहसिंघा’ के संरक्षण की कार्ययोजना बने- CM,राज्य पक्षी ‘सारस’ के संरक्षण की कार्ययोजना बने- CM,‘प्रकृति प्रेमियों का नया गंतव्य होगा कुकरैल नाइट सफारी’,जल्द संवरेगी संतकबीरनगर की बखिरा झील – सीएम.

➡️औरैया- नगर निकाय चुनाव के लिए सपा ने प्रत्याशी किए घोषित,नगर पालिका के लिए अनूप गुप्ता को बनाया प्रत्याशी,अछल्दा नगर पंचायत से अरुण दुबे को बनाया प्रत्याशी,बाबरपुर नगर पंचायत से नीतू चौधरी को बनाया प्रत्याशी,अशोक नगर पंचायत से अनिता कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया,तीन नगर पंचायतों के लिए प्रत्याशी उतारना अभी बाकी है.

➡️सीतापुर- रश्मि जायसवाल सपा की अधिकृत प्रत्याशी बनीं,सीतापुर नगर पालिका अध्यक्ष पद की प्रत्याशी बनीं,राकेश राठौर की पत्नी नीलम राठौर का सिंबल खारिज,दोनों ही लोगों ने सपा के सिंबल पर की थी दावेदारी,राधेश्याम जायसवाल की बहू हैं रश्मि जायसवाल,सदर SDM ने जांच कर नीलम का सिंबल खारिज किया.

➡️प्रयागराज- असद,मोहम्मद मुस्लिम के बीच बातचीत का आडियो वायरल,9 जनवरी का है ऑडियो, असद कर रहा है मुलाकात करने की बात,जेल और कचहरी परिसर में मिलने की बात को मुस्लिम ने नकारा,किसी जरूरी काम करने के लिए मिलना चाहता था असद,उमर से मिलने के लिए बुलाया जा रहा था मोहम्मद मुस्लिम को.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा कल,कल 1 बजे बीजेपी क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचेंगे सीएम,सीएम निकाय चुनाव के मद्देनजर करेंगे बैठक,बारी बारी प्रत्येक जनपद के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक,जनता दर्शन कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे सीएम,निकाय चुनाव के आचार संहिता के कारण नहीं लेंगे भाग.

➡️कानपुर- पुलिस ने 10 हजार के इनामी को गिरफ्तार कर जेल भेजा,गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था शातिर अभियुक्त,दारोगा सुमित भदौरिया ने टीम के साथ आरोपी को दबोचा,शराब में मिलावट, नकली रैपर लगाकर बेचता था शातिर,आलाधिकारी दारोगा सुमित और टीम को देंगे 10 हजार इनाम.

➡️कानपुर- युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म,आरोपी युवक ने दुष्कर्म का बनाया वीडियो,पीड़िता को वीडियो वायरल करने की धमकी दी,पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया,कल्याणपुर निवासी युवक से पीड़िता की दोस्ती थी,डीसीपी साउथ ज़ोन के गुजैनी में दर्ज हुआ केस.

➡️कन्नौज- दबंगों ने पुजारी की जमीन पर किया कब्जा,पुजारी गया संगम नहाने,जमीन पर किया कब्जा,जमीन खाली कराने के लिए परेशान है पीड़ित,पीड़ित ने डीएम से लगाई जमीन के लिये गुहार,ठठिया के भुलभुलियापुर गांव का मामला.

➡️वाराणसी- शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग,पेट्रोल पंप के करीब भीषण आग से मचा हड़कंप,आग बुझाने में जुटी स्थानीय पुलिस और लोग,फायर ब्रिगेड टीम को दी गई सूचना,मंडुवाडीह के लहरतारा चौराहे का मामला.

➡️कन्नौज- बाबा साहब पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ आक्रोश,भीम आर्मी ने आक्रोश जताया की कार्रवाई की मांग,टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग,सोशल मीडिया पर बाबा साहब पर की अभद्र टिप्पणी.

➡️देहरादून- प्रमुख वन संरक्षक पद को लेकर बोले वन मंत्री,वन मंत्री सुबोध उनियाल का बयान,न्यायालय के फैसले के बाद सरकार ने निर्णय लिए- मंत्री,फैसला आने के बाद शासन स्तर पर परीक्षण चल रहा- मंत्री,पद को लेकर लड़ाई से विभाग का काम प्रभावित- सुबोध,समाधान ढूंढे जाने की कोशिश की जा रही-वन मंत्री.

➡️हरिद्वार- देश में जनसंख्या पर साधु संतों ने दिया बड़ा बयान,हरिद्वार में आयोजित संत सम्मेलन में की अपील,साधु संतों ने ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की,सनातन संस्कृति और राष्ट्र की रक्षा के लिए जरूरी-संत,अब ‘ हम दो हमारे दो ‘ के सिद्धांत को छोड़कर दें-संत,संत सम्मेलन में योग गुरु बाबा रामदेव रहे मौजूद,अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष,देश के दिग्गज संत मौजूद रहे l

➡️लखनऊ- लखनऊ के बड़े बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम का अतीक कनेक्शन,अतीक का सबसे खास है मोहम्मद मुस्लिम,मोहम्मद मुस्लिम पर ईडी छापा भी मार चुकी,अतीक का फाइनेंसर है बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम,लखनऊ में आईआईएम रोड पर बड़ा प्रोजेक्ट,इस रियल एस्टेट प्रोजेक्ट पर अतीक का पैसा-सूत्र,मो. मुस्लिम पर अब तक गैंगेस्टर की कार्रवाई नहीं,ईडी को जांच में अतीक-मुस्लिम लिंक मिला है,उमेश पाल मर्डर के बाद भी मो. मुस्लिम ने पैसे भेजे थे,पहले प्रयागराज में विवादित जमीनें कब्जाता था मो. मुस्लिम,विगत कुछ वर्षों से मो. मुस्लिम लखनऊ शिफ्ट हो गया था,लेकिन आज भी प्रयागराज की अधिकांश विवादित जमीनों पर उसका कब्जा,अतीक के प्रभाव का इस्तेमाल कर जमीनें कब्जा करता था.

➡️लखनऊ- खनन माफिया अरुणजीत सिंह सोढ़ी पर केस दर्ज,अरुणजीत सिंह सोढ़ी और उसके बेटे पर केस दर्ज,MJ स्टोन क्रेशर के मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा,इंदिरा नगर थाने में धोखाधड़ी की FIR दर्ज की गई,सोढ़ी पंजाब से आकर सहारनपुर में खनन करता है,सोढ़ी ने MJ स्टोन क्रेशर के साथ बड़ी धोखाधड़ी की,सोढ़ी ने पैसा लेकर कच्चा माल सप्लाई नहीं किया,अरुणजीत सिंह सोढ़ी ने जीएसटी की भी चोरी की,यूपी का 7194 घन मी. कच्चा माल हरियाणा में बेचा,12638 घन मी. कच्चा माल MJ स्टोन क्रेशर को देना था,माफिया सोढ़ी ने 5444 घन मी. माल ही सप्लाई किया,7 लाख 62 हजार 900 रुपए अरुणजीत सोढ़ी ने ठगे.

➡️लखनऊ- डीआईजी एसटीएफ अनंत देव तिवारी का बयान,अतीक-अशरफ के लोग प्रताड़ित रहे हैं – अनंत देव,हत्या, मर्डर, रंगदारी जैसे संगीन अपराध करता था- अनंत देव,माफिया आम अपराधी से अलग होता है- अनंत देव,उमेश पाल हत्याकांड हमारे लिए चुनौती थी- अनंत देव,जो अपराधी बचे हैं जल्द हम उन्हें पकड़ेंगे- अनंत देव,हम अतीक-अशरफ के गैंग पर काम कर रहे हैं- अनंत देव,जल्द हमें और बड़ी कामयाबी मिलेगी – अनंत देव तिवारी

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान,अतीक-अशरफ हत्याकांड पर बोले स्वामी प्रसाद,सरकार द्वारा आयातित गुंडों के जरिए हत्या – स्वामी प्रसाद,कानून-व्यवस्था पर सरकार का विश्वास नहीं- स्वामी प्रसाद,,,न्यायपालिका का काम पुलिस कर रही है- स्वामी प्रसाद,सरकार के संरक्षण में 3 नए माफिया पैदा हुए- स्वामी प्रसाद,,‘पुलिस द्वारा फायरिंग न करना सवाल खड़ा करता है’,शाइस्ता के पत्र का सीएम संज्ञान लें – स्वामी प्रसाद

➡️लखनऊ- माफिया अतीक की व्हाट्सएप चैट आई सामने,चैट में मुस्लिम साहब के नाम का किया गया जिक्र,पैसे वापस लेने के लिए अतीक ने चैट में दी धमकी,अतीक ने लिखा ‘मेरे बेटे न डॉक्टर बनेंगे और न वकील’,अतीक ने लिखा ‘पैसे की जरूरत है इसलिए पैसे पहुंचा दो’,अतीक ने लिखा कि ‘अभी मैं मरने वाला नहीं’,जनवरी महीने का बताया जा रहा व्हाट्स एप चैट.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान,PWD का बजट खर्च न होने पर बोले स्वामी प्रसाद,सरकार खोखले वादे कर रही है – स्वामी प्रसाद,बजट ही नहीं खर्च कर पा रहे हैं – स्वामी प्रसाद,उत्तर प्रदेश का विकास कैसे होगा- स्वामी प्रसाद

➡️लखनऊ- प्रेमी जाल में फंसाकर युवती को बेचने का मामला,युवती का सौदा करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार,सआदतगंज थाना पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार ,हरियाणा ले जाकर युवती को 1.5 लाख में बेचा था,सआदतगंज में किराये पर रहता था आरोपी युवक.

➡️प्रयागराज- अतीक- अशरफ मर्डर मामले में बड़ा खुलासा,अशरफ ने भी CJM के यहां दाखिल की थी अर्जी,अशरफ ने जेल से लाकर हत्या की जताई थी आशंका,दाखिल हलफनामे में हत्या की जताई थी आशंका,वारेंट बी को निरस्त करने की मांग की गई थी,अशरफ ने पुलिस से बताया था जान का खतरा ,प्रयागराज पुलिस से बताया था जान का खतरा,2 अधिकारियों के नाम लेकर जताई थी आशंका,अशरफ ने लिखा था ‘रिमांड पर लेकर हो सकती है हत्या’,शाइस्ता परवीन के सीएम को लिखे पत्र का हवाला भी दिया था,अशरफ ने कहा था कि उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो,अशरफ ने लिखा था ‘रिमांड पर लेकर करवाई जा सकती है हत्या’.

➡️उन्नाव- गैंगरेप पीड़िता के घर आरोपियों का तांडव,झोपड़ी में आग लगा कर जिंदा जलाने का प्रयास,पीड़िता का बच्चा समेत एक अन्य मासूम झुलसा,दुष्कर्म पीड़िता और परिजनों ने लगाया आरोप,उन्नाव एसपी की लापरवाही से हुई बड़ी वारदात,महिला अपराधों पर एसपी उन्नाव अगंभीर,शिथिल पर्यवेक्षण और लापरवाही करते हैं एसपी उन्नाव,राजनीतिक संरक्षण के चलते एसपी पर कार्रवाई नहीं होती,जमानत पर छूटे आरोपी पर लगाया आरोप,अस्पताल पहुंचने पर मासूमों को नहीं मिला स्ट्रेचर,पहले पिता को पीट-पीटकर हॉस्पिटल पहुंचाया,जिले के मौरावां थानाक्षेत्र की घटना.

➡️सिद्धार्थनगर- सपा ने जिले के प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी,नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर से रामसेवक लोधी,नगर पालिका परिषद बांसी से चमन आरा को टिकट,नगर पंचायत उसका बाजार से पुनीता यादव को टिकट,नगर पंचायत कपिलवस्तु से आरती को मिला टिकट,नगर पंचायत बढ़नी बाजार से राम नरेश को टिकट,नगर पंचायत बढ़नी चाफा से लक्ष्मी देवी को टिकट,नगर पंचायत डुमरियागंज से कहकशा परवीन को टिकट,नगर पंचायत भारत भारी से विजय कुमार अग्रहरी को टिकट.

➡️अलीगढ़- विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर को जमकर पीटा,मारपीट का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल,विद्युत विभाग के अधिकारियों ने थाने में दी तहरीर,3 नामजद, 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर,घायल जूनियर इंजीनियर को पुलिस ने भेजा हॉस्पिटल,विद्युत बकाया वसूली अभियान को लेकर टीम गई थी,बकाया बिल को लेकर कनेक्शन काटने के बाद हुई घटना,कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव कजरौठ का मामला.

➡️शाहजहांपुर- कर्मचारी की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला,आरोपी होजरी मालिक की अभी तक गिरफ्तारी नहीं,आरोपी के शिकार दो और पीड़ित सामने आए,मालिक से पिटाई का शिकार हुए थे दोनों पीड़ित,अस्पताल में चल रहा है पीड़ितों का इलाज,होजरी मालिक के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज,फरार होजरी मालिक से जान का खतरा बताया,सदर बाजार के कन्हैया होजरी गोदाम का मामला.

➡️मुरादाबाद- फर्जी आधार कार्ड बनवाने का भंडाफोड़,तहशील प्रशासन ने खेल का भंडाफोड़ किया,मतदाता बढ़ाने के लिए फर्जी आधार बन रहे थे,ओरिजिनल आधार कार्ड लेकर स्कैन कर रहे थे,करीब 6 लोगों के द्वारा किया गया पूरा खेल,154 फर्जी आधार कार्ड लोगों द्वारा बनाए गए,सभी 154 नामों को वोटर लिस्ट से हटाया गया,एसडीएम ने आरोपियों पर कार्रवाई के आदेश दिए.

➡️औरैया- सिपाही ने पुलिस को फिर किया शर्मसार,महिला के साथ अश्लील फोटो-वीडियो वायरल,अश्लील फोटो और वीडियो हो रहा वायरल,महिला ने फेसबुक पर सुसाइड की चेतावनी दी,सिपाही प्रमोद की वजह से जान देने की चेतावनी,दिबियापुर थाने में तैनात सिपाही को बताया जिम्मेदार,सिपाही प्रमोद और महिला का वीडियो वायरल.

➡️गाज़ीपुर- बसपा सांसद अफजाल अंसारी का बयान,अतीक हत्याकांड को साजिश करार दिया,‘लोकसभा चुनाव में BJP 200 सीट नहीं जीत पाएगी’,आगामी अगस्त में बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा-अफजाल,जो आगामी लोकसभा चुनाव की तस्वीर बदल देगा-अफजाल.

➡️मुरादाबाद- खुफिया विभाग की टीम ने 5 बांग्लादेशियों को पकड़ा,पकड़े गए लोगों में से दंपति और तीन बेटियां शामिल,पुलिस ने सभी लोगों पर केस दर्ज़ कर जेल भेजा,फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड और पासपोर्ट बरामद,करुला क्षेत्र में रह रहा था बांग्लादेशी परिवार.

➡️प्रयागराज- शाइस्ता के मायके वाले घर से फरार,शाइस्ता के पिता हारून घर से फरार,घर का सामान पूरी तरह से बिखरा,पिता के घर में ताला भी नहीं बंद,शाइस्ता परवीन फरार चल रही है,उमेश हत्याकांड में साजिश का आरोप,शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम है.

➡️प्रयागराज- अतीक की पत्नी शाइस्ता के लिए कॉम्बिंग,मरियाडीह के भरेठा गांव में छुपे होने की सूचना,गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कॉम्बिंग मार्च किया,शाइस्ता परवीन की तलाश में पुलिस की टीमें,सुबह से आसपास के इलाको में तलाशी अभियान.

➡️हाथरस- जिला बार एसोसिएशन रूम में वकीलों का अनशन,23 सूत्रीय मांगों को लेकर वकीलों ने दिया धरना,मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी,केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नाम लिखा ज्ञापन,हाथरस के जिला न्यायालय परिसर का मामला.

➡️उन्नाव- बेकाबू डंपर ने बाइक को मारी भीषण टक्कर,हादसे में महिला की मौत, पिता-पुत्री घायल,ट्रक छोड़कर चालक मौके से फरार,ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम,क्षेत्राधिकारी ने आश्वासन के बाद खुलवाया जाम,घायल पिता-पुत्र को सीएससी में भर्ती,बेहटा मुजावर के कलवार तालगांव के पास की घटना.

➡️जालौन- गेहूं की खड़ी फसल में लगी भीषण आग ,आग से 3 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख ,कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू ,कदौरा क्षेत्र के बम्हौरी मौजे की घटना.

➡️देहरादून- 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा की शुरुआत,25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे,27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने जा रहे,तैयारी को लेकर सीएम धामी ने कई दौर की बैठकें की,सभी श्रद्धालुओं का उत्तराखंड में स्वागत है – सीएम.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री धामी से मिले क्लाडियो रैकनेलो,स्विस एजुकेशन ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं क्लाडियो,क्लाडियो रैकनेलोके नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की,पर्यटन, होटल व्यवसाय से संबंधित प्रशिक्षण के लिए चर्चा की,राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में राज्य में अपार संभावनाएं- सीएम,यहां के युवाओं में स्किल को बढ़ावा देने की जरूरत है- सीएम.

➡️दिल्ली- सपा नेता आजम खान की सेहत में सुधार,आजम खान की हालात में हो रहे हैं सुधार,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे मिलने पहुंचे,माता प्रसाद पांडे ने मिलकर जाना हालचाल,दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं आजम.

➡️दिल्ली- रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव से जुड़ी खबर,उपचुनाव में बीजेपी अपनी सहयोगी अपना दल को सीट देगी,2022 में भी सीट पर अपना दल ने ही उम्मीदवार उतारा था,एक बार फिर स्वार सीट पर अपना दल एस ही चुनाव लड़ेगा,अपना दल एस आज उम्मीदवार का नाम घोषित कर सकती है.

➡️दिल्ली- आबकारी नीति से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला,मनीष सिसोदिया की जमानत पर हुई सुनवाई,सिसोदिया की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा,राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा,मामले में 26 अप्रैल को शाम 4 बजे फैसला सुनायेगा,ED ने सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध किया.

➡️दिल्ली- रालोद महासचिव त्रिलोक त्यागी का बयान,गठबंधन में कोई दरार नहीं है- त्रिलोक त्यागी, नाराज़गी नहीं है, बातचीत हो गयी है- त्रिलोक,’जिला स्तर के नेताओं में नाराज़गी आ गयी थी’,उस नाराजगी को हम समाप्त कर लेंगे- त्रिलोक,बीजेपी गठबंधन से डरी हुई है- त्रिलोक त्यागी,दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी- त्रिलोक,हमारा गठबंधन मजबूत है- त्रिलोक त्यागी l