अभी तक के खास एंव संक्षिप्त समाचार पर एक नजर

187

➡️लखनऊ- लोक निर्माण मंत्री मंत्री जितिन प्रसाद अपने अफसरों से परेशान, मंत्री जितिन प्रसाद की अपने प्रमुख सचिव को चिट्ठी लिखकर प्रमुख सचिव पर आरोप लगाए, प्रमुख सचिव पर मंत्री ने लगाए लापरवाही के आरोप, गड्ढामुक्त अभियान की रिपोर्ट में लापरवाही के आरोप, गड्ढामुक्त अभियान की प्रगति नहीं होने से मंत्री नाराज, प्रमुख सचिव और ENC पर भड़के मंत्री जितिन प्रसाद l

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, गोला उपचुनाव हम लोग प्रचंड बहुमत से जीतेंगे- केशव, हम लोगों के दावे और वादे हवा हवाई नहीं होते- केशव, अखिलेश यादव के आरोप बेबुनियाद हैं – केशव मौर्य, चुनाव कराना चुनाव आयोग का काम सरकार का नहीं, मदरसों को लेकर तमाम लोग बयान वीर हैं – केशव, गरीब मुस्लिमों के बच्चे भी डॉक्टर,इंजीनियर बने- केशव.

➡️लखनऊ- सपा दफ्तर में चल रही बैठक खत्म हुई, अखिलेश यादव ने 2 घंटे तक बैठक की, बैठक में चुनाव आयोग की नोटिस पर मंथन, 10 नवंबर को सपा प्रमाण के साथ देगी जवाब, समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता बैठक में मौजूद रहे

➡️लखनऊ- मंत्री अनिल राजभर का ओपी राजभर पर हमला,अनिल राजभर ने ओपी राजभर को नया नाम दिया,ओपी राजभर को असलम राजभर कहकर संबोधित किया,मजारों पर चादर चढ़ाने वाले असलम राजभर- अनिल,गोला उपचुनाव में बीजेपी जीत रही है- अनिल राजभर,सरकार को उपचुनाव में तबादले का अधिकार नहीं- अनिल,अखिलेश यादव के लगाए आरोप निराधार हैं – अनिल।

➡️लखनऊ- RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लिखा पत्र,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखा,खतौली से MLA विक्रम सैनी के मामले में लिखा पत्र,आजम खान की सदस्यता रद्द करने का मामला,विक्रम सैनी पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई – जयंत चौधरी,विक्रम सैनी को 2 साल की सजा सुनाई गई थी- जयंत,क्या कानून के मामले में व्यक्ति की व्याख्या अलग-अलग?

➡️लखनऊ- PWD मंत्री जितिन प्रसाद का बयान,यूपी में सभी पुलों की जांच के आदेश का मामला,सभी पुलों का निरीक्षण करने को कहा है- जितिन,किसी भी पुल में कमी नहीं मिलनी चाहिए- जितिन,कोशिश है समय से गड्ढो को भरा जा सके- जितिन,लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई होगी – जितिन प्रसाद,रिपोर्ट न देने वाले अफसरों से जवाब मांगा है- जितिन।

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर ब्रजेश पाठक बोले,यूपी को 5 जोन में बांटने की तैयारी – पाठक,5 जोन में बांटने की पत्रावली तैयार हो रही- पाठक,‘हर जोन में जेडी स्तर का अफसर मॉनिटरिंग करेगा’।

➡️लखनऊ- आज से नगर सेवा पखवाड़ा अभियान की शुरुआत, 1 से 15 नंबर तक नगर सेवा पखवाड़ा अभियान, नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने की शुरुआत, गोमती नगर विस्तार से की अभियान की शुरुआत, प्रदेश के 763 नगर निकाय में पखवाड़े का आयोजन.

➡️लखनऊ- बर्थ डे पार्टी में खाना खाने से 26 बच्चों की हालत बिगड़ी, सभी 26 बच्चों का सीएचसी में भर्ती कर चल रहा इलाज, गांव में कैम्प लगाकर दी जा रही बच्चों को दवाइयां , एसडीएम और डॉक्टरों की टीम मौके पर मौजूद, 24 बच्चों को सीएचसी में भर्ती किया गया है-CMO.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कार्यक्रम, गोपेश्वर गौशाला मलिहाबाद जाएंगे पाठक, थोड़ी देर में गऊ माता की पूजा करेंगे ब्रजेश पाठक.

➡️लखनऊ- मोहनलालगंज के गौरा में फूड प्वाइजनिंग, बर्थ-डे पार्टी में खाना खाने से 26 लोग बीमार, सभी को CHC मोहनलालगंज में भर्ती कराया गया

➡️लखनऊ- 3 नवंबर को योगी कैबिनेट की बैठक, सुबह 11 बजे लोकभवन में कैबिनेट बैठक, सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी बैठक, बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर.

➡️ग्रेटर नोएडा- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन,गंगाजल परियोजना का उद्घाटन कार्यक्रम,1670 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण,नॉलेज पार्क से सीएम योगी की बड़ी सौगात,माफिया,अपराधियों का पहले बोलबाला था- सीएम,अब समाज के हर वर्ग को लाभ मिल रहा- सीएम,नोएडा की जनता का विशेष रूप से आभार- सीएम,तीनों विधायकों को जिताकर विधानसभा भेजा- CM।

➡️वाराणसी- विकास निगम के अध्यक्ष की पीसी,दलित अब बन सकेंगे बड़े उद्यमी-डॉ निर्मल,’पीएम अजय योजना से दलितों को मिलेगा फायदा’,’गांव में प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना होगी संचालित’,अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए बनेंगे छात्रावास- डॉ.निर्मल,पुराने छात्रावास का कराया जाएगा मरम्मत- डॉ.निर्मल,’अभ्युदय योजना से दलितों को किया जाएगा सशक्त’।

➡️मुजफ्फरनगर- किसान मजदूर महिला चौपाल का आयोजन, यूपी में प्रथम किसान मजदूर महिला चौपाल, भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में चौपाल, महिला चौपाल की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता, ड्रेस कोड के साथ महिलाओं की चौपाल, महिलाओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम, बुढ़ाना तहसील के गोयल में महिला चौपाल.

➡️सहारनपुर- सहारनपुर से इस वक्त की बड़ी खबर,सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत,दो लोगों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत,एक घायल की इलाज के दौरान हुई मौत,ड्यूटी कर वापस लौट रहे थे बाइक सवार,गागलहेड़ी थाना के भगवानपुर रोड का मामला।

➡️रायबरेली- छात्र को थानेदार ने बनाया 28 वर्षीय गैंगस्ट, चोरी सहित कई धाराओं में दर्ज किया केस,छात्र के परिजनों ने DM से लगाई न्याय की गुहार,बाइक के इंजन की अदला बदली का मामले में केस,परिजनों ने उम्र के दस्तावेज किये वायरल,एसपी ने मामले के जांच के दिये आदेश,भदोखर थाना क्षेत्र झकरासी का मामला।

➡️बलिया- संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में मिला शव,बुजुर्ग के सिर के पीछे चोट के निशान,परिजनों ने हत्या की जताई आशंका,मौके पर पहुंचे SP, फॉरेंसिक टीम भी पहुंची,पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया,रेवती थाना के छपरा सारीब गांव का मामला।

➡️वाराणसी- जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली, शराब ठेके पर बुलाकर युवक को मारी गोली, बहस के दौरान 3 राउंड दबंग ने की फायरिंग, एक गोली निवेश नामक युवक को लगी, घायल युवक अस्पताल में करवाया गया भर्ती, चौबेपुर थाना क्षेत्र के बनकट गांव का मामला.

वाराणसी- काशी हिंदू विवि में भूख हड़ताल पर छात्र, सीट बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर छात्र, आयुर्वेद संकाय के छात्रों का भूख हड़ताल पर बैठे, कुलपति आवास के सामने हड़ताल पर बैठे छात्र, 1 महीने से छात्र सीट बढ़ोतरी की कर रहे मांग, मांग की अनदेखी होने पर भूख हड़ताल पर बैठे छात्र.

➡️आगरा- MBBS की परीक्षा में 2 मुन्नाभाई पकड़े गए, FH मेडिकल कॉलेज के 2 छात्र नकल करते पकड़े गए, दोनों छात्र जूतों में पर्चियां छिपाकर लाए थे, सचल दल की जांच में दोनों पकड़ लिए गए, दोनों छात्रों को यूएफएम में बुक कर दिया गया.

➡️मेरठ- रास्ते के विवाद को लेकर मारपीट, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर की फायरिंग, गोली लगने से एक युवक गंभीर घायल, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, थाना दौराला के सकौती का मामला.

➡️कन्नौज- मंदिर जा रहे युवक की करंट लगने से मौत, मनौती का झंडा चढ़ाने मंदिर जा रहा था युवक, झंडे का ऊपरी हिस्सा हाई टेंशन लाइन में छुआ, 3 छोटी-छोटी बेटियों का पिता था मृतक आदेश, ठठिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- जमीन खरीदना हुआ महंगा, सर्किल रेट की नई सूची जारी, 5% से 30% तक बढ़ा शुल्क, वासीय,प्लाट की रजिस्ट्री महंगी, कमर्शियल प्लाट की भी रजिस्ट्री महंगी, 8 साल से नहीं बढ़े थे शुल्क,आज से दरे लागू.

➡️मेरठ- 5 हजार की साड़ी में महिला ने लगाई आग, करवा चौथ को खरीदी साड़ी निकली खराब, साड़ी वापस न करने पर महिला का हंगामा, पुलिस आने के बाद विक्रेता ने लौटाए पैसे, सदर के बेगम ब्रिज पर है उत्सव रास शोरूम.

➡️बलरामपुर- शिक्षिका का संदिग्ध हालात में मिला शव, कमरे में पड़ा मिला शिक्षिका का शव,कम्पोजिट स्कूल में तैनात थी शिक्षिका, किराए के मकान में अकेली रहती थी शिक्षिका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रेहरा बाजार थाना क्षेत्र की घटना.

➡️आगरा- दारोगा विवेक कुमार की दबंगई से किसान परेशान, किसान के घर में घुसकर की दारोगा ने गाली गलौच, दारोगा विवेक कुमार की गुंडई सीसीटीवी में कैद हुई, जमीन खाली कराने के लिए दारोगा कर रहा परेशान, पीड़ित ने एसएसपी आगरा से लगाई न्याय की गुहार , थाना शमसाबाद क्षेत्र के गढ़ी गुबरारी का मामला.

➡️बुलन्दशहर- बुलंदशहर में पराली खरीदेगा जिला प्रशासन, वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पराली की खरीद, अबतक 1120 मीट्रिक टन पराली खरीद चुका प्रशासन, गौशालाओं के लिए पराली खरीद रहा जिला प्रशासन, जिले में 150 से अधिक है गौशालाओं की संख्या.

बरेली- व्हाट्सएप पर पति ने पत्नी को दिया 3 तलाक, शादी के बाद से ही पति पत्नी को करता था परेशान, दहेज के लिए आए दिन करते थे पत्नी को प्रताड़ित, पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग से की शिकायत, किला थाना क्षेत्र के मलूकपुर का मामला.

➡️बदायूं- बदायूं में ट्रिपल मर्डर का मामला, तीनों लोगों के शव पहुंचे गांव, गांव में हुआ तीनों का अंतिम संस्कार, पुलिस ने 2 अभियुक्त को किया गिरफ्तार, आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाए-पीड़ित पक्ष, उसहैत थाना क्षेत्र के सथरा गांव में हुई घटना.

➡️बस्ती- दलित किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म मामला, गांव के बाहर खेत में भैंस चराने के दौरान रेप, गंभीर हालत में पीड़िता गोरखपुर के लिए रेफर, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, बस्ती में छावनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️झांसी- ‘आप’ पार्टी का जिला कार्यकारिणी सम्मेलन, प्रदेश प्रभारी सभाजीत सिंह मौजूद रहे, पार्टी कार्यकर्ता राजकीय संग्रहालय में पहुंचे, पार्टी निकाय चुनाव में चुनाव लड़ेगी- सभाजीत, कार्यकर्ताओं के साथ हमारी बैठक है- सभाजीत.

➡️बांदा- ग्रामीणों ने चकबंदी विभाग पर लगाया आरोप, ग्रामीणों ने घोर अनियमितता का लगाया आरोप, चकबंदी विभाग की कार्यप्रणाली से ग्रामीण नाराज, पीड़ित सभी ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, अधिकारी,कर्मचारी पैसे लेकर कर रहे चकबंदी-ग्रामीण, ‘भू-माफियाओं के दबाव में काम कर रहे हैं अधिकारी’ , ग्रामीणों ने चकबंदी निरस्त किए जाने की मांग रखी, सदर तहसील के बहिंगा गांव का मामला.

➡️औरैया- ठेकेदारों से मिलकर राशन की चोरी, जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा पर आरोप, कैमरे के सामने पत्रकार से की बदसलूकी, पत्रकार का फोन छीनने लगे DSO देवमणि , डीलर ने DSO देवमणि पर लगाया था आरोप.

➡️मैनपुरी- मैनपुरी में यातायात माह का शुभारंभ, एडीजी राजीव कृष्ण ने किया शुभारंभ, सैकड़ों स्कूली बच्चों ने किया प्रतिभाग, सड़क दुर्घटनाओं में आई है कमी-ADG, जीवन बचाव के उपाय हंसी खेल न समझें-ADG, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद.

➡️कानपुर- प्रधानाचार्य ने मासूम को पीटने का मामला, थाली न लाने पर प्रधानाचार्य ने मासूम को पीटा था, बीएसए कानपुर ने प्रधानाचार्य को किया निलंबित, बिठूर थाना क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल का मामला.

➡️मैनपुरी- जनपद में सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल, चिकित्सा अधिकारी अस्पताल से नदारत, फार्मासिस्ट भी अस्पताल से रहते है नदारत, पूछने पर बताते हैं साहब मीटिंग में गए-मरीज, CHC पर मलेरिया, डेंगू के मरीज आते है, महिला डेंटिस्ट कर रही मरीजों का इलाज, जनपद के बेवर सीएचसी केंद्र की घटना.

➡️कानपुर- कानपुर में दबंगों की गुंडई आई सामने, ट्रैफिक सिपाही और हवलदार को जमकर पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुआ था विवाद, मारपीट करने वाले अधिवक्ता बताए जा रहे- सूत्र.

➡️उन्नाव – यातायात माह का एसपी ने किया शुभारंभ, फीता काटकर एसपी ने किया शुभारंभ, यातायात नियमों के प्रति लोगों को किया जागरूक, यातायात कार्यालय में किया गया कार्यक्रम, एसपी, एआरटीओ, ASP और CO सिटी मौजूद रहे.

➡️कुशीनगर- कोचिंग पढ़ने गया छात्र नहीं लौटा घर, कल दोपहर 2 बजे गया था कोचिंग पढ़ने, अनहोनी की आशंका से डरे हैं घर वाले, तमकुही थाना क्षेत्र का मामला.

➡️एटा- जलेसर मुख्यालय के पास रोड पर लगा घंटों जाम, घंटों जाम में फंसी स्कूली बच्चों से भरी हुई बसें, सूचना के बाद भी जलेसर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची.

➡️कन्नौज- शॉर्ट सर्किट से 2 दुकानें जलकर राख, करीब 20 लाख का सामान जलकर राख, 1.5 बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी,छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में लगी आग.

➡️हरदोई- दो कम्बाइन हार्वेस्टर मशीने सीज, मानक विरुद्ध चल रही दोनों मशीनें, SDM ने राजस्व टीम के साथ पकड़ी मशीन, रतनपुर गांव में चल रही थी मशीनें.

➡️सोनभद्र- गांव में मगरमच्छ निकलने से मचा हड़कंप, वन विभाग,डायल 112 को दी गई सूचना, चोपन थाना क्षेत्र के अम्मा टोला का मामला.

➡️चित्रकूट- ट्रेन में माता-पिता से छूटे तीन नाबालिक बच्चो को जीआरपी मानिकपुर ने मिलाया, गलत ट्रेन में बैठ गए थे, जीआरपी पुलिस ने बच्चों को मानिकपुर उतार माता-पिता के सुपुर्द किया

➡️सोनभद्र- बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, सड़क किनारे महिला ने बच्चे को जन्म दिया, परिजनों का आरोप नहीं मिली कोई सुविधा, सोनभद्र के चोपन सीएचसी का मामला.

➡️रुड़की- उत्तराखंड किसान मोर्चा का धरना प्रदर्शन, किसानों ने की गन्ना मूल्य वृद्धि की मांग, इकबालपुर चीनी मिल से भुगतान की मांग, किसानों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, चीनी मिलों पर घटतौली रोकने के लिए बनाई जाए टीम, रूड़की तहसील परिसर में किसानों का धरना प्रदर्शन.

➡️बागेश्वर – सेना में चयन न होने पर युवक ने जान दी, अग्निवीर परीक्षा में हुआ फेल तो जहर खाया, कमलेश गिरी ने जहर खाकर आत्महत्या की, कपकोट तहसील के फरसाली गांव का था युवक l