अभी तक खास समाचार…

217
व्यापारी परिवार और कर्मचारियों के साथ करें मतदान
व्यापारी परिवार और कर्मचारियों के साथ करें मतदान

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सी एम रावत ने मुलाकात की l मुलाकात पर कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत भी की l

➡️वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक सह ‘टिफिन पर चर्चा’ में बोले ,संकट में भारत और पीएम मोदी के प्रति आशा भरी निगाहों से देखती है देखती है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

➡️गोरखपुर, 4 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के सफलतम कार्यकाल में भारत की धमक पूरे विश्व में जमी है। यह देशहित में पीएम मोदी के विजनरी नेतृत्व और अनथक परिश्रम का प्रतिफल है। आज संकट के समय दुनिया भारत और पीएम मोदी के प्रति ही आशा भरी निगाहों से देखती है।

सीएम योगी रविवार को मोदी सरकार के 9 वर्ष का सफल कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा चलाए जा रहे महासंपर्क महाभियान के अंतर्गत गोरखपुर शहर विधानसभा की वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक सह ‘टिफिन पर चर्चा’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम अपनी बात व उपलब्धियों को स्वयं बताते हैं तो इसका उतना महत्व नहीं होता। पर, जब दुनिया हमारी उपलब्धियों को मानती है और सम्मान देती है तो यह वास्तविक सम्मान होता है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले के हालात क्या थे, वैश्विक मंच पर भारत की क्या स्थिति थी, इसे सभी जानते हैं। और, 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में क्या सकारात्मक बदलाव आया है यह भी देश ही नहीं पूरी दुनिया देख रही है।

चमत्कारिक नेतृत्व से बढ़ाई वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा


सीएम योगी ने कहा कि 2014 के पहले भारत के नागरिकों, प्रवासियों, भारतवंशियों को वह सम्मान नहीं मिलता था जिसके वह हकदार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल में भारतीय नागरिकों, प्रवासियों व भारतवंशियों का समूचे विश्व में सम्मान बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के तीन देशों की यात्रा के अभूतपूर्व क्षणों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत और प्रधानमंत्री जी के प्रति बढ़े आकर्षण से हर भारतीय को गर्व है। पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़कर सूर्यास्त के बाद पीएम मोदी की न केवल अगवानी की बल्कि पैर छूकर उनका अभिवादन भी किया। फिजी व पापुआ न्यू गिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान प्रदान किया। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी इज़ बॉस कहकर देश का सम्मान बढ़ाया तो अमेरिका के राष्ट्रपति उनका ऑटोग्राफ लेने को लालायित दिखे। यह सब देश के नेतृत्व के सामर्थ्य का परिचायक है। सीएम योगी ने कहा कि संकट की हर परिस्थिति में 140 करोड़ देशवासियों के साथ खड़े होकर, सबके दिलों में राज करने का चमत्कारिक नेतृत्व देकर प्रधानमंत्री ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई है।

उग्रवाद, अलगाववाद व नक्सलवाद पर लगाम


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा के मामले में भी भारत बेहद मजबूत हुआ है। आज भारत की सीमाओं पर कोई टेढ़ी नजरों से नहीं देख सकता। सीमाओं पर कब्जा करने या आतंकी गतिविधियों का दुस्साहस नहीं कर सकता। यदि कहीं कोई घटना हो गई तो दुनिया के देश सफाई देने लगते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने स्वाभिमान व सम्मान की रक्षा करना सीखा है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले कश्मीर में उग्रवाद, पूर्वोत्तर के राज्यों में अलगाववाद व देश के 12 से 15 राज्यों में नक्सलवाद की समस्या चरम पर थी। आज कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने से शांति, सौहार्द व विकास का माहौल है। वहां हुए पंचायत चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की और भारतीय जनता पार्टी को भी बड़ा समर्थन मिला। पहले यह सिर्फ कल्पना थी अब वास्तविकता है। सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान समय में पूर्वोत्तर के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर व असम में भाजपा की सरकार है। नागालैंड व मेघालय में भी भाजपा के सहयोग से सरकार चल रही है। जबकि पहले पूर्वोत्तर के राज्यों में परमिट लेकर जाना पड़ता था। नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सली घटनाओं पर लगाम लगा है और वहां विकास की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ी है।

➡️पीएम मोदी के नेतृत्व में स्थापित हो रहे विकास के प्रतिमान
➡️मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास के प्रतिमान गढ़े जा रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर, हाईवे रेलवे, एयरपोर्ट आदि सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हो रहा है। पीएम मोदी की परिकल्पना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला नागरिक भी हवाई यात्रा कर सके। यह परिकल्पना पूरी होती नजर आ रही है। 1947 से 2014 तक देश में कुल 74 एयरपोर्ट थे जबकि 2014 से 2022 के बीच 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। 1947 से 2014 तक देश में सिर्फ 5 एम्स थे जबकि 2014 से 2022 तक 15 नए बनाए गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की परिकल्पना को भी साकार किया जा रहा है। देश में प्रतिदिन 35 किलोमीटर हाईवे का विस्तार हो रहा है। रेलवे की नई परियोजनाएं आगे बढ़ रही हैं। वाटरवेज (जलमार्ग) बनाए जा रहे हैं। हर एक स्तर पर विकास के जरिये नागरिकों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

➡️सम्मानजनक जीवन का आधार बनीं जन कल्याणकारी योजनाएं*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास के साथ ही जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर व्यक्ति को सम्मानजनक जीवन जीने का आधार प्रदान किया है। उनका 9 वर्ष का कार्यकाल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण को समर्पित है। आज किसी गरीब को यह चिंता नहीं होती है कि वह शाम को क्या खाएगा। कोरोना काल से ही देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। किसी भी गरीब महिला को बारिश में अब खाना पकाने की चिंता नहीं होती है, उज्जवला योजना से मिले निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन ने उसकी चिंता दूर कर दी है। किसी भी गरीब को अब घर की चिंता नहीं है, प्रधानमंत्री आवास योजना से 3.5 करोड़ गरीबों को पक्के मकान बना कर दिए गए हैं। 48 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोले गए और कल्याणकारी योजनाओं की धनराशि सीधे उनके बैंक खाते में भेजी जाती है। यदि किसी ने भी उनसे घूस की मांग की तो उसके लिए जेल का रास्ता साफ है। इलाज की सुविधा के लिए 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना से पांच लाख स्वास्थ्य बीमा से कवर किया गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग किसान, महिला, नौजवान, बुजुर्ग, निराश्रित, श्रमिक आदि सभी के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित हैं। कोई भी तबका इससे लाभान्वित होने से वंचित नहीं रहेगा।

➡️ गोरखपुर को मिली सौगातों से किया कार्यकर्ताओं को प्रेरित*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल के उपलक्ष्य में एक माह तक चलने वाले 14 प्रकार के कार्यक्रमों से सभी कार्यकर्ताओं को जुड़ने का आह्वान किया। इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में गोरखपुर को मिली विशेष सौगातों का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में खाद कारखाना, एम्स और इंसेफेलाइटिस उन्मूलन सपना था। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से यहां 110 फीसद क्षमता से खाद कारखाना चल रहा है, एम्स भी खुल चुका है, इंसेफेलाइटिस भी नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि भाजपा न केवल दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है बल्कि यह भारतीय मूल्यों, आदर्शों के प्रति समर्पित आमजन व कार्यकर्ताओं की पार्टी है। उन्होंने कहा किआमजन के हित में किए गए कार्यों का श्रेय भी पार्टी को मिलना चाहिए, इसके लिए ही माहभर के विशेष कार्यक्रम तय किए गए हैं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने साथ लाए टिफिन से सबके साथ भोजन किया l

➡️निस्वार्थ त्यागी व संत हैं मोदी-योगी: रविकिशन
इस अवसर पर सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने 9 साल के असंभव को संभव कर दिखाया है। दो स्वदेशी कोविड वैक्सीन इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। 2014 से पहले भारत क्या था, और आज क्या है यह पूरी दुनिया जान रही है। देश मे पीएम मोदी और यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास और जनकल्याण का कीर्तिमान स्थापित किया है। निस्वार्थ त्यागी, संत हैं मोदी-योगी। उनमें जनहित में दृढ़ निर्णय लेने की क्षमता है।
भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला जबकि संचालन कार्यक्रम संयोजक शशिकांत सिंह व आभार ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष एवं महानगर प्रभारी नीलम सोनकर ने किया। इस अवसर पर महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, सत्येंद्र सिन्हा, पूर्व राष्ट्रीय सचिव विनोद पांडेय, पूर्व महापौर सीताराम जयसवाल, अंजू चौधरी, सत्या पांडेय, राधेश्याम श्रीवास्तव, पुष्पदंत जैन, चिरंजीव चौरसिया, रमेश सिंह, विश्वजितांशु सिंह आशु, राकेश सिंह पहलवान, इंद्रमणि उपाध्याय, ओमप्रकाश शर्मा, रणविजय शाही, अच्युतानंद शाही, देवेश श्रीवास्तव, बृजेश मणि मिश्रचन्दन आर्या समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी, पार्षद व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र,राज्य कर्मचारी एकजुट, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली को लेकर हुए एकजुट, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली संयुक्त मंच का एलान, लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन, जो मांगों को पूरा करेगा,वही देश चलाएगा-संयुक्त मंच, केंद्र,राज्य,शिक्षकों,पेंशनर्स के समेकित मंच की रणनीति, हुंकार रैली और संसद भवन का घेराव का एलान किया, रथयात्रा पूरी करने के बाद 14-15 को पहुंचेगी लखनऊ, 21 जून को राजधानी लखनऊ में हुंकार रैली का एलान.

➡️लखनऊ- विकासनगर क्षेत्र मे महिला पूनम सिंह से लूट का मामला, लुटेरा शिवा उसका नाबालिग साथी गिरफ्तार किया गया, चोरी का बैग, मोबाइल,घटना में इस्तेमाल स्कूटी बरामद, महिला के साथ लूट की घटना सीसीटीवी में हुई थी कैद, दिनदहाड़े आरोपियों ने दिया था वारदात को अंजाम.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने किया औचक निरीक्षण, खजाना चौराहे के पास रेलवे नाले का किया निरीक्षण, मेयर सुषमा खर्कवाल, क्षेत्रीय पार्षदगण भी रहे मौजूद, मेयर सुषमा खर्कवाल,पार्षद को काम कराने के आदेश, शिकायतों के बाद भी नगर निगम ने नहीं कराए काम.

➡️लखनऊ- मुर्दाघाट के पास कूड़ेदान में लगी आग , कूड़े में आग लगने से राहगीर हुए परेशान, फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग पर पाया काबू, बीकेटी थाना क्षेत्र के मुर्दाघाट का मामला.

➡️लखनऊ- बिजली कर्मियों ने पकड़ी बिजली चोरी, छत के ऊपर से की जा रही थी बिजली चोरी, पुरनिया JE ने पकड़ी लाखों की बिजली चोरी, अलीगंज थाना क्षेत्र के पल्टन का मामला.

➡️गाजियाबाद- पूर्व थानाध्यक्ष समेत 35 पुलिसकर्मियों पर FIR के आदेश , सीजेएम कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया,लोनी बॉर्डर थाने के तत्कालीन एसओ योगेंद्र पंवार पर होगा केस,योगेंद्र पंवार समेत 9 नामजद,30 अज्ञात पर दर्ज होगा केस,महंत के परिवार से मारपीट कर जेल भेजने का है आरोप,2 लाख रुपये की रंगदारी न देने पर पुलिस ने की थी कार्रवाई,लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के गुर्गों को नहीं दी थी रंगदारी , मनीष भाटी और बल्ली भाटी पर है रंगदारी का आरोप, कोर्ट ने 2 जून को ही दिये हैं मुकदमा दर्ज करने के आदेश.

➡️प्रयागराज- पुलिस महकमे में तैनात दारोगा की पत्नी की हत्या, धूमनगंज के पीपलगांव में दारोगा की पत्नी की हत्या, महिला के पति सब इंस्पेक्टर के पद पर आगरा में तैनात, सब इंस्पेक्टर की पत्नी की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप.

➡️कानपुर – आईएएस अरविंद सिंह के खिलाफ जांच के आदेश, केडीए वीसी अरविंद सिंह के खिलाफ जांच के आदेश, सरकार ने कानपुर कमिश्नर को जांच का आदेश दिया, ग्रीन बेल्ट पर भू-उपयोग का नक्शा पास करने का मामला, ग्रीन बेल्ट पर भू-उपयोग के मामले को लेकर जांच, KDA ने ग्रीन बेल्ट का भू-उपयोग का नक्शा पास कर दिया, उप सचिव अरुणेश कुमार द्विवेदी के पत्र से मचा हड़कंप, नवाबगंज निवासी अनूप शुक्ला ने शिकायती पत्र दिया था.

➡️कानपुर- बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी, भाजपा द्वारा किया गया व्यापारी सम्मेलन, सांसद,विधायक,व्यापारी वर्ग के नेता मौजूद रहे, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल भी सम्मेलन में मौजूद.

➡️कानपुर-चकरपुर मंडी के अंदर डंप कूड़े में लगी आग, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी , सचेंडी थाना क्षेत्र के चकरपुर मंडी की घटना.

➡️कानपुर- तेज हवा के झोंके से टेनरी की दीवार ढही, दीवार गिरने से 4 लोगों के दबे होने की सूचना, एक की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती, बुढ़िया घाट स्थित अलेवर टेनरी की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- पारिवारिक विवाद में  महिला के साथ मारपीट. दबंग परिवारजनों ने महिला के साथ मारपीट की, महिला से मारपीट करते हुए वीडियो हुआ वायरल , महिला के पति के साथ भी मारपीट की गई थी , घर के बाहर महिला को दबंगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, दबंगों के खिलाफ पुलिस ने नहीं की थी कोई कार्रवाई , मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के बैरामनगर का मामला.

➡️महोबा- युवक ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या, युवक की मौत से परिजनों में कोहराम , कबरई थाना क्षेत्र के गुगोरा का मामला.

➡️महोबा-किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात, गांव के ही 2 युवकों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस दुष्कर्म के आरोपियों की तलाश में जुटी, कबरई थाने के ग्रामीण क्षेत्र का मामला.

➡️कन्नौज- जिला पंचायत अध्यक्ष के पति के खिलाफ धरना, अध्यक्ष के पति के खिलाफ BJP नेता का धरना, कोतवाली में बैठे BJP जिलाउपाध्यक्ष मुनीश मिश्रा, ओमकार शाक्य पर मुकदमा लिखने की मांग की, ओमकार शाक्य पर दबंगई करने का लगा आरोप, प्रधान समर्थकों पर हमला करने का भी आरोप.

➡️बाराबंकी- बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 4 लोग घायल, हादसे में 3 युवक,1 बुजुर्ग गम्भीर रूप से घायल, रिक्शा और बाइक की आमने-सामने से टक्कर, लोनीकटरा थाना क्षेत्र के भिलवल चौराहे का मामला.

➡️सम्भल- गंगा स्नान करते समय युवक गंगा में डूबा, मुंडन संस्कार में शामिल होने गया था युवक, NDRF,SDRF की  टीम मौके पर रेस्क्यू करने में जुटी, थाना जुनावई क्षेत्र के साधुमंडी गंगा घाट का मामला.

➡️हापुड़- कार सवार महिला,नाबालिग से गैंगरेप का मामला, महिला,नाबालिग से गैंगरेप का मामला निकला फर्जी , जंगल में बंधक बनाकर मारपीट,लूटपाट की गई थी, दोनों से मारपीट कर लूटपाट,छेड़छाड़ की गई थी, जीजा,उसके पिता समेत बिचौलिये ने दिया था अंजाम, बंधक बनाकर लूटे सोने के आभूषण,हजारों की नगदी, दोनों पक्षों में शादी के झगड़े को लेकर चल रहा केस, झगड़े को लेकर न्यायालय में चल रहा केस- पुलिस , जीजा समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज , पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️सीतापुर- बच्चों के विवाद में चले लाठी-डंडे, धारदार हथियार, दबंगों पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप, एक पक्ष के 3 लोगों का सिर फटा, 1 का हाथ टूटा, एक की हालत नाजुक,  जिला अस्पताल रेफर, महोली कोतवाली क्षेत्र के चड़रा गांव का मामला.

➡️लखीमपुर- अखिलेश यादव 5 जून को आएंगे अखिलेश यादव , पूर्व मंत्री आर ए उस्मानी,अनस रशीद के घर जाएंगे , 5 जून को दुधवा में रात्रि विश्राम करेंगे अखिलेश , 6 जून को देवकली जाएंगे अखिलेश यादव ,देवकली में प्रशिक्षण कार्यक्रम में जाएंगे अखिलेश, धौरहरा में मूर्ति अनावरण करेंगे अखिलेश यादव .

➡️रायबरेली- टोल प्लाजा के मैनेजर का फायरिंग करते वीडियो, मैनेजर मोनू राठौर का फायरिंग करते वीडियो वायरल, मांगलिक कार्यक्रम के दौरान का बताया जा रहा वीडियो, लालगंज कोतवाली क्षेत्र का है वायरल वीडियो, लालगंज के एहार के पास स्थित है टोल प्लाजा.

➡️रायबरेली- युवाओं में बढ़ रहा शस्त्र प्रदर्शन का क्रेज, असलहे के साथ युवक का फोटो वायरल, बछरावां थाना क्षेत्र का बताया जा रहा फोटो.

➡️रायबरेली- गंगा नदी में डूबने से युवक की हुई मौत, स्नान करने आया युवक गंगा नदी में डूबा, पुलिस की मदद से युवक का शव हुआ बरामद, डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के गंगा नदी की घटना.

➡️रायबरेली- गंगा नदी में डूबे युवक का शव हुआ बरामद, गोताखोरो की मदद से युवक का शव बरामद, 1 युवक का शव बरामद,दूसरे की तलाश जारी, सरेनी थाना क्षेत्र के गेगासो गंगा घाट की घटना.

➡️रायबरेली- दो पक्षों में मामूली बात को लेकर खूनी संघर्ष, मारपीट में 3 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, कूड़ा डालने को लेकर हुआ था दो पक्षों में विवाद, बछरावां थाना क्षेत्र के ठाकुर खेड़ा राजामऊ की घटना.

➡️बागपत- जितेंद्र प्रताप सिंह ने किया कार्यभार ग्रहण, 30वें डीएम के रूप में किया कार्यभार ग्रहण, 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं जेपी सिंह.

➡️बलरामपुर – श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो खाई में पलटी, हादसे में महिला की मौत, 11 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, बोलेरो का टायर फटने से हुआ हादसा , गोंडा के बाबागंज से बहराइच जा रहे थे श्रद्धालु, देहात थाना क्षेत्र के देवरिया मोड़ की घटना.

➡️कानपुर- हाईवे पर अवैध वसूली का वीडियो वायरल, पैसा लेने के लिए लगा रखा है प्राइवेट कर्मचारी,पशु तस्करी के लिए जा रही गाड़ियों से वसूली, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, सीपी ने डीसीपी ट्रैफिक को दिए जांच के आदेश, कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️महराजगंज- झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की चर्चा, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रेस कॉफ्रेंस , जिला पंचायत सभागार में की प्रेस कॉफ्रेंस, योजनाओं का प्रचार प्रसार करने की अपील की, परिसीमन हुआ तो बढ़ेगी लोकसभा सीटें-रघुवर दास, पूरे देश की जनता मोदी,भाजपा के साथ है-रघुवर, मोदी सरकार के 9 साल का कार्यकाल बेमिसाल- रघुवर.

➡️बदायूं- पुलिस ने युवक पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया, किशोरी के पिता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत, युवक का मुंह काला कर गांव में घुमाया गया, बीते दिनों युवक का मुंह काला कर घुमाया था, गले में चप्पल की माला डालकर गांव में घुमाया था, युवक पर लड़की भगा ले जाने का था आरोप, कुंवरगांव थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️बदायूं- पुलिस ने एक अफीम तस्कर को किया गिरफ्तार, तस्कर 1 KG 600 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान व्यक्ति को अफीम के साथ पकड़ा, अफीम की कीमत करीब 32 लाख रुपये बताई जा रही , बदायूं के बिसौली कोतवाली क्षेत्र का पूरा मामला.

➡️बदायूं- अज्ञात वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, हादसे में एक की मौत और 1 घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दातागंज कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡️सोनभद्र- 2 करोड़ रूपये की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद, तीन अंतरप्रांतीय तस्कर गिरफ्तार किए गए, ट्रक से 1855 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद , बभनी थाना क्षेत्र के नधिरा मोड से शराब पकड़ी, बभनी, चोपन पुलिस और एसओजी टीम ने पकड़ा.

➡️मैनपुरी- बीजेपी नेता ने दलित की जमीन पर किया कब्जा, 3 दिन से दलित परिवार खेत में बैठा था धरने पर, बड़ी संख्या में दलित पहुंचने लगे थे धरना स्थल पर, दलितों का सरकार के प्रति दिखा आक्रोश, एसडीएम स्टे फिर भी बीजेपी नेता ने किया कब्जा, भोगांव मंछना तहसील के पास का मामला.

➡️गोरखपुर- टिफिन बैठक को लेकर सीएम योगी का ट्वीट, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा हुई-CM, बैठक में जनसंपर्क महाअभियान पर चर्चा हुई-CM, ‘टिफिन बैठक अत्यंत प्रभावी एवं सकारात्मक रही’, 328 कार्यकर्ताओं ने इसमें भाग लिया- सीएम योगी.

➡️अलीगढ़- युवक को घर से बुलाकर बदमाशों ने मारी गोली, घायल युवक की उपचार के दौरान हुई मौत, घटना का सीसीटीवी वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घटना के बाद हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस, सिविल लाइन के गुलजार वाली गली की घटना.

➡️कन्नौज- जिला जेल में चला क्लीन जेल ग्रीन जेल अभियान, जेल अधीक्षक,जेल कर्मियों ने परिसर में लगायी झाड़ू, फालतू झाड़ियों को भी फावड़े से काटकर हटाया, अभियान में स्वच्छता और एकता का दिया संदेश, अनौगी स्थित जिला जेल में चला स्वच्छता अभियान.

➡️बरेली- रिटायर्ड पुलिसकर्मी के बेटे ने पत्नी की हत्या की , पत्नी के परिजनों से 50 हजार की कर रहा था मांग, रुपये न देने पर गला दबाकर पत्नी की हत्या की, पुलिस ने आरोपी पति पवन को किया गिरफ्तार, सुभाष नगर क्षेत्र के शिव धाम कॉलोनी का मामला.

➡️कानपुर- सूबेदार के घर 20 लाख की चोरी का खुलासा, पुलिस ने शातिर चोरों को गिरफ्तार किया, चोरों के पास से चोरी का सामान किया बरामद, बिधनू के गंगापुर कॉलोनी से हुई चोर की गिरफ्तारी.

➡️कानपुर देहात- रूरा कस्बे में बेखौफ चोरों ने 3 घरों में की चोरी, जेवरात, नगदी, सामान समेत 7 लाख की चोरी , चोरी की घटनाओं से पुलिस की गश्त पर उठे सवाल, कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र का मामला .

➡️रायबरेली- पंजाब मेल ट्रेन की चपेट में आया अधेड़, चपेट में आने से हुई अधेड़ की मौत, शहर कोतवाली के रायबरेली जंक्शन की घटना.

➡️कानपुर- कार ने बाइक सवार दंपत्ति को मारी टक्कर, हाईवे किनारे खड़ी डीसीएम से टकराई कार, 2 गंभीर घायल,अस्पताल में कराया गया भर्ती, घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव मोड़ की घटना.

➡️वाराणसी- नदी में स्नान करने आए 5 युवक डूबे, स्थानीय गोताखोरों ने 3 युवकों को बचाया , 1 युवक की डूबने से मौत, 1 की तलाश जारी , चितईपुर थाना क्षेत्र के रैपुरिया घाट का मामला.

➡️बुलंदशहर- ग्रह कलेश में मां और बेटी ने खाया जहर , मां की इलाज के चलते अस्पताल में मौत, बेटी की हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफर, पति और पत्नी में हुआ था मामूली विवाद, खुर्जा नगर क्षेत्र के शाहपुर गांव की घटना.

➡️बदायूं- किसान की डनलप के नीचे दबने से हुई मौत,घर के निर्माण कार्य के लिए मिट्टी लेने गया था , डनलप के नीचे अचानक गिरने से किसान की मौत, मूसाझाग थाना क्षेत्र के महरौली गांव का मामला.

➡️अयोध्या – अयोध्या पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरा होने पर प्रेस कॉफ्रेंस,भाजपा सांसद लल्लू सिंह के साथ मौके पर मौजूद , सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल के बारे में पीसी.

➡️हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों ने युवक की हुई मौत, मोबाइल टॉवर के गार्ड रूम में लटका मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कछौना कोतवाली के बेरुआ गांव का मामला.

➡️श्रावस्ती- श्रावस्ती में किशोरी की हत्या से मचा हड़कंप, हत्या से पूर्व दुष्कर्म की जताई जा रही आशंका, गांव के ही एक युवक पर हत्या का लगा आरोप, एक दिन पूर्व घर से गायब हुई किशोरी की हत्या,नहर किनारे झाड़ियों में बोरे में भरा मिला शव, SP, ASP, CO, SHO और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी,हत्या के आरोपी को बहराइच से किया गया गिरफ्तार, गिलौला थाना अंतर्गत रामपुर पेड़ा गांव का मामला.

➡️अलीगढ़- पृथ्वीराज चौहान के बोर्ड पर पोती कालिख, महाराणा प्रताप की जयंती पर लगा था बोर्ड, अराजक तत्वों ने बोर्ड पर पोती कालिख, कालिख पोतने से समर्थकों में भारी रोष , खैर थाना इलाके के शिवाला खुर्द की घटना.

➡️हरिद्वार – रोड पर जाम के कारण फंसी एम्बुलेंस,हर की पौड़ी से मरीज लेकर रही थी एम्बुलेंस,लाखों की संख्या में धर्मनगरी पहुंचे रहे श्रद्धालु, मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल एंबुलेंस को निकाला, हरिद्वार में चारों ओर लगा जाम.

➡️हरिद्वार- मंदिर के दानपात्र से चोरी की कोशिश, नशेड़ी युवक ने चोरी करने की कोशिश की, आश्रम के व्यक्तियों ने युवक को पकड़ा, आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया, अवधूत मंडल आश्रम स्थित हनुमान मंदिर का मामला.

➡️रूड़की – अवैध खनन में दो ट्रैक्टर ट्रॉली सीज , ट्रैक्टर ट्राली से हो रहा था अवैध खनन,कलियर थाना प्रभारी ने की बड़ी कार्रवाई ,कलियर थाना इलाके का मामला.

➡️रुड़की- गंगनहर में युवक का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने नहर से युवक का शव निकलवाया, मृतक युवक की नहीं हो सकी शिनाख्त , रूड़की कोतवाली की गंगनहर का मामला.

➡️दिल्ली- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ट्वीट, कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल,मोदी सरकार के काम करने की प्रणाली ख़ोखली-खरगे,विज्ञापनी PR हथकंडो ने इसे ख़ोखला बना दिया-खरगे, रेलवे में 3 लाख़ पद खाली हैं- कांगेस, बड़े अधिकारियों के पद भी खाली हैं- कांग्रेस, ‘जो PMO भर्ती करता है, उनको 9 सालों में क्यों नहीं भरा गया?.’

➡️दिल्ली- बालासोर हादसे को लेकर रेलवे बोर्ड की प्रेस कॉन्फ्रेंस, रेलवे बोर्ड सदस्य जया वर्मा सिन्हा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लूप लाइन में 2 मालगाड़ियां खड़ी थीं- रेलवे, दोनों ट्रेनों के लिए ग्रीन सिग्नल था- रेलवे, कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई थी-रेलवे,. हावड़ा एक्सप्रेस 126 किमी/घंटा की रफ्तार से जा रही थी,’कोरोमंडल 128 किमी/घंटा की रफ्तार से जा रही थी’, ‘टक्कर के बाद मालगाड़ी अपनी जगह से हिली भी नहीं’,खड़ी मालगाड़ी में लोहा लदा हुआ था- रेलवे, सिर्फ कोरोना ट्रेन हादसे की शिकार हुई- रेलवे, कोरोमंडल के डिब्बे दूसरी पटरी पर जा गिरे-रेलवे,’यशवंतपुर एक्सप्रेस के 2 अंतिम डिब्बों में टक्कर हुई’ l