अब तक के खास संक्षिप्त समाचार

268

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश कैडर के 30 पी पी एसअफसर आई पी एस बने,श्रवण कुमार सिंह,सर्वानंद सिंह यादव , बने,हफीजुर्रहमान, रमेश प्रसाद गुप्ता,केशव चंद गोस्वामी, ओमवीर सिंह,राजेश यादव,बबिता साहू, लाल साहब यादव, राजधारी चौरसिया ,विनोद कुमार, ओम प्रकाश यादव, महात्मा प्रसाद ,प्रबल प्रताप सिंह, राजेश कुमार, गयाराम,गिरिजेश कुमार, प्रेम चंद्र, भीम प्रिय अशोक ,संजय कुमार, दिनेश कुमार सिंह, चंद्र प्रकाश शुक्ला,ब्रजेश कुमार मिश्रा, आशुतोष शुक्ला ,ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव, शैलेंद्र राय, शिवाजी,अरविंद मिश्रा ,आदित्य कुमार शुक्ला, अनिल कुमार सिंह पी पी एस से आई पी एस बने।

➡️लखनऊ- अध्यात्म द्वारा अनिश्चितता पर विजय,ब्रह्माकुमारी परिवार एवं दयाल ग्रुप का आयोजन,कल शाम 6.15 से रात 8 बजे तक चलेगा कार्यक्रम,तमाम बड़ी हस्तियां कार्यक्रम में शामिल होंगी,लगभग ढाई हजार से ज्यादा लोग कार्यक्रम में पहुंचेंगे,ब्रह्माकुमारी बहन शिवानी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी,सुशांत गोल्फ सिटी के दयाल बाग में होगा कार्यक्रम।

➡️लखनऊ- पीडब्ल्यूडी विभाग ने एक ड्राफ्ट तैयार किया, सेतु के रख रखाव,मरम्मत के लिए नीति का ड्राफ्ट, सभी पुलों को GIS आधारित डाटाबेस तैयार होगा, अनुरक्षण नीति के अनुसार निरीक्षण किया जाएगा, सेतु का रूटीन निरीक्षण साल में दो बार किया जाएगा, बारिश के मौसम से पहले मई में होगा निरीक्षण, दूसरी बार वर्षा ऋतु के बाद नवंबर में होगा निरीक्षण.

➡️लखनऊ- केशव मौर्य पहुंचे अलीगंज पंचायती राज निदेशालय, PBMS पोर्टल के संबंध में एक दिवसीय कार्यशाला, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने PBMS पोर्टल लॉन्च किया, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा तैयार हुआ पोर्टल।

➡️लखनऊ- ‘स्ट्रेटेजिक वर्कशॉप’ एवं पेंटिंग प्रदर्शनी कल,नगरीय निकाय निदेशालय सभागार में कार्यक्रम,कल सुबह 9.30 बजे से एक दिवसीय कार्यशाला,नगर विकास विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन, नगर आयुक्त से लेकर जोनल अफसर होंगे शामिल।

➡️गाज़ियाबाद- फर्जी इंस्पेक्टर बन ठगी करने वाला गिरफ्तार,दिल्ली पुलिस, होमगार्ड में भर्ती कराने के नाम ठगी,भर्ती कराने के नाम पर की साढ़े 9 लाख की ठगी,फर्जी आईपीएस बनकर पहले भी कर चुका है ठगी,इटावा और मैनपुरी से जा चुका है जेल,कविनगर पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️वाराणसी- कैंट रेलवे स्टेशन के लिफ्ट में फांसी आधा दर्जन छात्राएं, लिफ्ट में छात्राओं के फंसे होने की सूचना पर हड़कंप ,करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी छात्राएं, कड़ी मशक्कत के बाद फंसी छात्राओं को निकाला गया ,मुगलसराय से कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी छात्राएं, कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 का मामला।

➡️नोएडा- अवैध दुकानों पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर,ग्राम पंचायत की जमीन को कराया जा रहा खाली,करीब 4 अरब की जमीन को कब्जा मुक्त कराया,2008 से मार्किट बना कर किराए की हो रही थी वसूली,कुटी के बाबा ने पंचायत की जमीन पर कर रखा था कब्जा,16 दुकानों को किया गया ध्वस्त, अवैध रूप से बनी थी मार्किट।

➡️सुल्तानपुर- जमीन नापने के नाम पर लेखपाल ने मांगे 20 हज़ार, महिला ने लेखपाल शिव बहादुर सिंह पर लगाये आरोप, पैसे देने से मना करने पर अभद्रता का भी आरोप, महिला ने लेखपाल को तहसील में किया बेइज्जत,SDM के आदेश पर लेखपाल के पास पहुंची थी महिला, लेखपाल की कार्यशैली और अभद्रता से नाराज है महिला, केस दर्ज करने के लिये नगर कोतवाली में दी तहरीर, सदर तहसील के बेला पश्चिम गांव की है पीड़ित.

➡️गोरखपुर- युवक का 2000 रुपए का चालान काटा, नौका विहार पर चाय का स्टाल लगाने पर चालान, युवक चौराहे पर हेलमेट लगाए धरने पर बैठा, हाथ में तख्ती लेकर धरने पर बैठ गया युवक, सूचना पर तत्काल कैन्ट थाने की पुलिस पहुंची, युवक को समझाने का प्रयास करने लगी, संतकबीरनगर जिले के रहने वाला है युवक,युवक नौका विहार पर आचार्य टी स्टाल चलाता है, ट्रैफिक पुलिस पर मनमाना चालान काटने का आरोप।

➡️हमीरपुर- एटीएम हैक करने वाले 5 साइबर ठग गिरफ्तार, हैकरों के पास से 11 हजार रुपये, 5 मोबाइल बरामद, 15 एटीएम कार्ड, तीन अवैध तमंचा भी बरामद हुए,नौकरी के नाम पर सिखा रहे थे एटीएम से ठगी, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने हैकरों को किया गिरफ्तार, कुरारा थाना पुलिस, साइबर सेल टीम को मिली सफलता।

➡️वाराणसी- वाराणसी कमिश्नररेट पुलिस की सार्थक पहल,73 व्हीलचेयर संचालकों के साथ की बैठक,बैठक में व्हीलचेयर संचालकों दी गई हिदायत, बुजुर्ग, बीमार से नहीं वसूले जाएंगे मनमाना पैसे,श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार करने की नसीहत,व्हीलचेयर से जाने वाले श्रद्धालुओं का रेट किया फिक्स।

➡️चित्रकूट- जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 परिवारों में चले लाठी डंडा और चाकू, 1 पक्ष से 3 लोग घायल, दूसरे पक्ष से 4 घायल, सभी घायलों को मऊ CHC में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर होने पर 4 लोग को प्रयागराज रेफर, मऊ थाना क्षेत्र के मजरा भट्ठा गांव का मामला।

➡️मुजफ्फरनगर- RLD अध्यक्ष जयंत के पत्र पर विधायक का बयान, बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का जयंत पर बयान, 2 साल की सजा में जनप्रतिनिधि सदस्य नहीं जाती- विक्रम, जयंत ने पत्र मुसलमानों को खुश रखने के लिए लिखा- विक्रम, जयंत ने पत्र नहीं हार की अपनी पटकथा लिखी है- विक्रम,लोकसभा चुनाव में हिंदू-पिछड़ी जाति सबक सिखाएगी- विक्रम, 2013 के सांप्रदायिक दंगे आजम खान की देन थे- विक्रम, खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक है विक्रम।

➡️अम्बेडकरनगर- बढ़ते डेंगू मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, गांव मोहल्लों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, इस्माइलपुर पेठिया में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया, कैम्प, ममरेजपुर गांव में भी स्वास्थ्य विभाग का कैम्प, डेंगू संक्रमित है टाण्डा का इस्माईलपुर पेठिया गांव, गांव में लोगों की कराई जा रही है जांच, घर-घर जाकर लोगों को उपलब्ध कराई जा रही दवा, अकबरपुर और टाण्डा में सबसे ज्यादा हैं डेंगू के मरीज।

➡️बदायूं- पुत्र ने ही की थी मां की निर्मम हत्या, मुरादाबाद रहकर मजदूरी करता था सत्यवीर, हत्या करने से एक दिन पहले गांव में छिपा था, हत्या की वारदात को अंजाम देकर हुआ था फरार, पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा, फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव कनुआ खेड़ा का मामला।

➡️कुशीनगर- , लापरवाही के मामले में 6 कर्मचारी निलंबित, जिला अस्पताल में लापरवाही मामले में निलंबित, निलंबन के बाद हो रही मामले की जांच, घायल मरीज को फर्श पर लिटाया गया था, फर्श पर पड़े मरीज के खून को चाट रहा था कुत्ता, 1 नवंबर की रात 12 बजे के बाद की घटना, सीएमएस ने घटना के बाद की कार्रवाई।

➡️मेरठ- पुलिस कस्टडी में युवक की हालत बिगड़ी,पुलिस ने आनन-फानन में परिजनों के सपुर्द किया,युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत,परिजनों ने पुलिस कस्टडी में मौत का लगाया आरोप,ब्रेन हेमरेज होने से युवक की मौत,6 जुआरियों को पकड़ कर लाई थी पुलिस,युवक को पानी न दिया, अभद्र व्यवहार किया- परिजन,पुलिस ने कस्टडी में मौत से इंकार किया,थाना दौराला के मटौर गांव का मामला।

➡️चन्दौली- आठ गांव के किसानों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, एडीएम को ज्ञापन देकर गिनाई समस्याएं, भूमिधरी से बेदखल करना चाहता है तहसील प्रशासन, सकलडीहा एसडीएम पर साजिश का लगाया आरोप, किसानों ने दिया एक महीने का अल्टीमेटम, एक माह बाद कलेक्ट्रेट परिसर में करेंगे आंदोलन.

➡️वाराणसी- 29 नवंबर से बिजलीकर्मियों का होगा कार्य बहिष्कार, वाराणसी में कर्मचारियों ने की बैठक, अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार को लेकर भेजा नोटिस, लंबित मांगों को लेकर प्रबंध निदेशक कार्यालय पर बैठक, 28 नवंबर तक सभी जिलों में कर्मचारी करेंगे जनजागरण, जनजागरण के बाद करेंगे कार्य का बहिष्कार.

➡️पीलीभीत- गन्ना राज्यमंत्री संजय गंगवार पर LH शुगर मिल का आरोप, 70 गन्ना ढुलाई क्रय केंद्र, प्रेसमड सहित कई ठेकों का दबाव, स्वार्थवश अपनों को ठेका दिलाने के दबाव का आरोप, बात न मानने पर प्रधान प्रबंधक ने लगाया मारपीट का आरोप, पीलीभीत की LH शुगर मिल का मामला.

➡️वाराणसी- होटल के कमरे में नग्न अवस्था में मिला युवक का शव, कैंट रेलवे स्टेशन के सामने होटल में मिला शव, मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस टीम जांच में जुटी, झारखंड के हजारीबाग निवासी था युवक, फॉरेंसिक टीम और पुलिस जांच में जुटी, सिगरा थाना क्षेत्र के कैंट रेलवे स्टेशन का मामला.

➡️जालौन- पुलिस, एसओजी, सर्विलांस की संयुक्त टीम को सफलता, डकैती के बाद ब्लाइंड मर्डर की वारदात को अंजाम देते थे, 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बदमाशों से पुलिस ने खून से सने आलाकत्ल बरामद, मृतक का पर्स और दो मोटरसाइकिल बरामद, 23 अक्टूबर को डकैती के बाद हत्या की थी, जालौन कोतवाली के मोहल्ला चौधरियाना की घटना.

➡️श्रावस्ती- सहकारिता सचिवों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, तीसरे दिन पीसीएफ कार्यालय में डटे सहकारिता सचिव, सचिवों की हड़ताल से 18 क्रय केंद्रों पर धान खरीद ठप, धान, गेंहू खरीद में कमीशन, लेबर चार्ज न मिलने से नाराज, पैसे के अभाव में भुखमरी पर पहुंचा सचिवों का परिवार, मांग पूरी न होने तक सचिवों ने दी धरने की चेतावनी.

➡️बांदा- अपनी बेटी की स्कूल टीचर को युवक ने भेजा लव लेटर, बेटी के हाथों पिता ने उसी की स्कूल टीचर को भेजा लेटर, युवक से परेशान शिक्षिका ने थाने में कराई FIR में केस दर्ज, मामले में आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया गिरवा थाना क्षेत्र का है मामला.

➡️कानपुर- कानपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, बीबीए थर्ड ईयर के छात्रों ने किया हंगामा, गलत तरीके से जुर्माना लगाने का आरोप, गलत तरीके से सस्पेंड करने का भी आरोप।

➡️रायबरेली- सर्राफा व्यवसायी से लाखों रुपये की लूट का खुलासा, 4 शातिर लुटेरों को माल के साथ किया गिरफ्तार, लुटेरों पर पहले से कई आपराधिक मामले हैं दर्ज, मिल एरिया थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡️देहरादून- देहरादून स्मार्ट सिटी को लेकर सीएम ने ली बैठक, अधिकारियो के साथ देहरादून के MLA भी रहे मौजूद, जून 2023 से पहले कामों को खत्म करने का अल्टीमेटम, सीएम धामी ने कामों में तेजी लेने के दिए निर्देश, कामों में तेजी न लाने पर कम्पनियों पर कार्रवाई होगी-CM।

➡️नैनीताल- अंकिता भंडारी के परिजन पहुंचे नैनीताल हाईकोर्ट, पौड़ी के DM और SSP के तबादलों को लेकर उठाए सवाल, एक साजिश के तहत DM और SSP का तबादला- परिजन, SIT की जांच को लेकर भी अंकिता के पिता ने उठाए सवाल, BJP विधायक रेनू बिष्ट पर साक्ष्यों को मिटाने का आरोप.

➡️देहरादून- देहरादून स्मार्ट सिटी को लेकर सीएम ने ली बैठक,अधिकारियों के साथ देहरादून के MLA भी रहे मौजूद, जून 2023 से पहले तमाम कामों को खत्म करें- CM, विकास कार्यों में तेजी लाने का सीएम ने निर्देश दिया।