रामनगरी में मोदी के रोड शो

49
UP में आबादी से दोगुने टूरिस्ट-मुख्यमंत्री
UP में आबादी से दोगुने टूरिस्ट-मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में फूलों की बारिश होगी. नरेंद्र मोदी सुग्रीव किला से लता चौक तक रोड शो करेंगे. इस दौरान 75 स्थानों पर उनके स्वागत की तैयारी की गई है. इन स्थानों पर अलग-अलग वर्ग के लिए पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन करेंगे.इसके लिए 100 क्विंटल फूल बिक गए हैं. इनमें गुलाब की पंखुड़ियां सबसे ज्यादा शामिल हैं.

बनारस से बुलाए गए ड्रम और नगाड़ा वादक मोदी के रोड शो में ड्रम और नगाड़े का वादन होगा. साथ ही अनवरत शंख ध्वनि से अगवानी की जाएगी. ड्रम और नगाड़ा बजाने के लिए खासतौर पर पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस से विशेष रूप से दक्ष वादकों को बुलाया गया है. इसी तरह शंख बजाने के लिए भी अनुभवी लोग आमंत्रित किए गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी रविवार शाम करीब 7 बजे रामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद वह अयोध्या में सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक लगभग 2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे.पिछले चार महीनों में अयोध्या में पीएम मोदी का यह दूसरा रोड शो होगा. खबरों के मुताबिक, मोदी रविवार को करीब 2.45 बजे पर इटावा पहुंचेंगे और 4.45 बजे धारूहेड़ा जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी शाम को करीब 7 बजे अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में दो किलोमीटर रोड शो करेंगे.

गौरतलब है कि 500 सालों के बाद 22 जनवरी को राम भक्तों का इंतजार खत्म हुआ. अयोध्या में भगवान रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य राम मंदिर में विराजमान हुए. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य यजमान रहे थे. पीएम मोदी ने रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की थी. उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान भी रखा था.