आज की बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

197

➡️लखनऊ- नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के नामांकन हुए पूरे, बीजेपी चुनावी जन सभाओं की तैयारियों में जुटी, 20 अप्रैल के बाद पार्टी के बड़े नेता जनसभा करेंगे, मुख्यमंत्री, दोनों डिप्टी सीएम भी जनसभाएं करेंगे, कई केंद्रीय मंत्रियों की भी होगी जनसभाएं, मुख्यमंत्री कार्यालय को कार्यक्रम भेजे गए , मंजूरी मिलते ही कार्यक्रम किए जायेंगे जारी, CM योगी सभी नगर निगम में जनसभाएं करेंगे, बड़ी नगर पालिका में जनसभाएं और रैलियां करेंगे.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार, अति संवेदनशील, संवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित, डीजीपी मुख्यालय ने मतदान केंद्र चिन्हित किए, चिन्हित केंद्रों की जानकारी चुनाव आयोग को भेजी , 1391 मतदान केंद्र अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में , निगरानी के लिए होगी वेब कास्टिंग और वीडियोग्राफी, दूसरे चरण में ज्यादा संवेदनशील मतदान केंद्र, ऐसे सेंटर में अर्धसैनिक बल की भी होगी तैनाती.

➡️लखनऊ- अलविदा की नमाज के लिए शुक्रवार को रूट डायवर्जन, ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी किया गया प्लान, वाहन चालकों को इस व्यवस्था का करना होगा पालन, समस्या आने पर टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

➡️लखनऊ- एलडीए सचिव का बढ़ाया गया अधिकार, अब 50 लाख तक के टेंडर दे सकेंगे LDA सचिव, LDA वीसी ने सचिव, अपर सचिव के अधिकार बढ़ाए, अबतक सचिव को 25 लाख का टेंडर देने का अधिकार था, अपर सचिव अब 25 लाख तक के टेंडर कर सकेंगे.

➡️लखनऊ- कांग्रेस में नहीं थम रहा पार्षदों के टिकट पर बवाल, एक वार्ड में 2-2 सिंबल देने से गहराया विवाद, नाराज कार्यकर्ता छोड़ रहे पार्टी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, मतदान से पहले ही 25 सीटों से आउट हुई कांग्रेस,आपसी खींचतान से 19 उम्मीदवारों ने नहीं किया नामांकन, 6 कांग्रेस उम्मीदवारों के पर्चे हुए खारिज.

➡️लखनऊ- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना, गाजीपुर इलाके के कलेवा चौराहे के पास की घटना.

➡️लखनऊ- लखनऊ से बरेली व कानपुर तक चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, परिवहन निगम निदेशक मंडल की 244वीं बैठक में फैसला, पीपीपी मॉडल के तहत बनेंगे 10 ई व्हीकल चार्जिंग स्टेशन.

➡️लखनऊ- बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव प्रचार से दूर रहेंगी, नगर निकाय चुनाव में मायावती प्रचार नहीं करेंगी, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ की होगी अग्निपरीक्षा , बसपा जल्द जारी करेगी स्टार प्रचारकों की सूची.

➡️बांदा- समाजवादी पार्टी ने घोषित किए अपने प्रत्याशी, नगर पालिका,नगर पंचायत के लिए प्रत्याशी घोषित, जनपद की सभी सीटों पर घोषित किए अपने प्रत्याशी, नगर पालिका अध्यक्ष पद पर गीता साहू सपा प्रत्याशी, अतर्रा नगर पालिका सीट पर सुषमा जाटव सपा प्रत्याशी , तिंदवारी नगर पंचायत से प्रियंका पटेल सपा प्रत्याशी , बबेरू नगर पंचायत से सूर्यपाल यादव सपा से प्रत्याशी , जिलाध्यक्ष डॉ.मकसूदन कुशवाहा ने जारी की सूची.

➡️हापुड़ – महिंद्रा पिकप गाड़ी बनी आग का गोला, शार्ट सर्किट होने से गाड़ी में लगी भयंकर आग, हापुड से मुरादाबाद बर्तन लेकर जा रही थी गाड़ी, दमकल विभाग की टीम ने पाया आग पर काबू, थाना बाबूगढ़ क्षेत्र स्थित बाईपास की घटना.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक-अशरफ मर्डर केस से जुड़ी खबर, हत्यारोपियों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, एसआईटी ने पुलिस कस्टडी के लिए दिया प्रार्थना पत्र, तीनों आरोपियों को प्रतापगढ़ जेल से लाया जाएगा
सीजेएम कोर्ट में किया जाएगा पेश.

➡️हापुड़ – ओवरलोड वाहनों का हाईवे पर आतंक, ओवरलोड टैक्टर ट्रॉली का हाईवे का खुला स्टंट, पास से गुजर रहे वाहनों ने किसी तरह बचाई जान, हाइवे पर मौत बनकर दौड़ रहे है ओवरलोड वाहन, वाहनों पर लगाम लगाने में विभाग के अफसर नाकाम, जिले के गढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️अमेठी- दबंगों के तांडव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, दबंगों ने पीड़ित के गो आश्रय स्थल को भी तोड़ डाला, साथ ही लगे टीन सेट को उखाड़ कर गड्ढे में फेंका दिया, मोहनगंज क्षेत्र के पूरे गुलाम सिंह गांव का मामला.

➡️हापुड़ – मासूम की मौत का हुआ खुलासा, ममेरे भाई ने दिया था घटना को अंजाम, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ खुलासा, वाशिंग मशीन में दम घुटने से हुई मासूम की मौत, थाना बाबुगढ़ के गांव अयादनगर का मामला.

➡️हापुड़ – अधर में लटकी करोड़ों की जमीन घोटाले की जांच, मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस की जांच अधूरी, जांच के दौरान दो विवेचकों का ट्रांसफर हो चुका है, जिलाधिकारी,उप जिलाधिकारी का भी हो चुका ट्रांसफर, शिकायत के बाद SIT टीम का किया गया था गठन, कर्मचारियों से सांठगांठ कर करोड़ों का घोटाला हुआ, फर्जी कागजात तैयार कर बेच दी थी सरकारी जमीन, हापुड़ के धौलाना तहसील क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा – जूते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूसरी फ्लोर पर लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद, आग बुझाने का प्रयास जारी,पुलिस भी मौजूद, सिकंदरा थाना क्षेत्र के प्राक्षी टावर का मामला.

➡️पीलीभीत- पालतू कुत्ते की गोली मारकर हत्या, दरवाजे पर बैठे कुत्ते को युवक ने मारी गोली, मालिक ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, मालिक की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज, पूरनपुर कोतवाली के किरन विहार कॉलोनी का मामला.

➡️बिजनौर- तीन सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, रिश्वत लेने के मामले में रिपोर्ट हुई दर्ज, नितिन कुमार, विकास,राज चौधरी सस्पेंड, पीड़ित से ली थी 20 हजार रुपये की रिश्वत, पीड़ित ने एसपी से लगाई थी न्यान की गुहार, एसपी के आदेश पर 3 सिपाहियों पर कार्रवाई.

➡️सहारनपुर- पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़ , मुठभेड़ में 8 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बदमाशों के पास भारी मात्रा में अवैध तमंचे बरामद, आठों बदमाश लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे, थाना रामपुर मनिहारान क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡️पीलीभीत- गांव में लगी स्ट्रीट लाइट घोटाले में होगी कार्रवाई, 249 प्रधानों,सचिवों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश, बाजार मूल्य से कई गुना ज्यादा दामों में खरीदी लाइट, प्रधानों,सचिवों ने मिलकर लाखों का भ्रष्टाचार किया, CDO के निर्देशन में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई,पीलीभीत में लगी स्ट्रीट लाइट की आड़ में भ्रष्टाचार.

➡️सहारनपुर- फर्जी वकील बनकर कचहरी में लोगों से ठगी, काला कोट पहनकर अपने को वकील बताते हैं, कचहरी में लोगों से ठगी करके फरार हो जाते हैं, संघ अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने निर्देश जारी किए, फर्जी वकीलों से बचने की लोगों से अपील की,आप अपना कार्य अधिवक्ता से ही कराएं-अरविंद, विजिटिंग कार्ड हासिल करने के बाद दस्तावेज दें.

➡️गोंडा- छपिया के वासुदेव पुर में 2 सगी बहनों की मौत, 2 बहनों की एक साथ मौत से इलाके में हड़कंप, घर में फांसी पर लटका मिला शव- पुलिस, घर में संदिग्ध हालत में मिले दोनों के शव, छपिया के बासुदेवपुर झलहना गांव का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर विद्युत भंडार केंद्र में लगी आग,आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख, तेज हवा के चलते फैली पूरे केंद्र में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, घटना पर DM अरविंद बलप्पा बंगाली भी पहुंचे, थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सुजडू स्थित है केंद्र.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला, तीनों शूटर्स को लेकर प्रयागराज पहुंची पुलिस, सीजेएम कोर्ट में तीनों शूटर्स की आज पेशी है, पुलिस कोर्ट से शूटर्स की कस्टडी रिमांड मांगेगी, सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती, प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज पहुंची पुलिस टीम.

➡️प्रयागराज- अतीक-अशरफ की हत्या में शामिल शूटर्स पर खुलासा, तीनों शूटर्स के पास से कोई मोबाइल नहीं मिला, पुलिस का दावा, तीनों शूटर्स के पास मोबाइल नहीं था, लेकिन बिना मोबाइल अतीक की लोकेशन उन्हें कैसे मिली?, शूटर्स को अतीक की लोकेशन कैसे मिल रही थी?, अतीक-अशरफ को अचानक मेडिकल के लिए लाई थी पुलिस.

➡️हरदोई- प्रधान पर सरकारी जमीन कब्जा करने का आरोप, अवैध कब्जेदारी कर गेहूं की फसल काटने का आरोप, 30 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप, पूर्व प्रधान मौजूद प्रधान के खिलाफ शिकायत की, शिकायत पर तहसीलदार ने दिए जांच के आदेश, सवायजपुर तहसील के टिलियापुर घटवासा का मामला.

➡️प्रयागराज- अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला, तीनों शूटर्स को CJM कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस, पुलिस लाइन से सीजेएम कोर्ट लेकर आई पुलिस, तीनों शूटर्स की आज सीजेएम कोर्ट में पेशी, तीनों शूटर्स की कस्टडी रिमांड मांगेगी पुलिस,पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड मांगेगी पुलिस.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला, सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज, एसआईटी ने सुरक्षाकर्मियों के बयान दर्ज किए, धूमनगंज थाना प्रभारी के भी बयान दर्ज किए गए, 20 पुलिसकर्मियों के SIT ने बयान दर्ज किए हैं.

➡️प्रयागराज- गुजरात-मुंबई के व्यापारियों से अतीक कनेक्शन, बड़े व्यापारियों के साथ थी अतीक की पार्टनरशिप,अतीक ने बड़ी कंपनियों में ब्लैकमनी निवेश की थी,उमर,अली, असद को कंपनियों में निदेशक बनाना चाहता था, साबरमती जेल के आसपास अतीक के गुर्गे रहते थे,अतीक के गुर्गों का खर्चा उठाते थे बड़े व्यापारी, राजस्थान में भी अतीक ने काली कमाई निवेश की थी.

➡️बरेली- युवतियों को ब्लेड मारकर घायल करने वाला गिरफ्तार,अब तक 4 युवतियों को 5 बार ब्लेड मार चुका है, पत्नी से लड़ाई के बाद घटना को अंजाम देता था, किला थाना पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️शामली – सुभाष प्लाईवुड के गोदाम में लगी आग, शार्ट सर्किट के चलते लगी भीषण आग, आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख, कैराना में सुभाष प्लाईवुड के गोदाम में लगी आग.

➡️अमेठी- अज्ञात युवक का पेड़ से लटकता मिला शव, युवक का शव मिलने से क्षेत्र में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फुरसतगंज थाना क्षेत्र के निगोहां का मामला.

➡️कानपुर – जाजमऊ में धागे की फैक्ट्री में लगी आग, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान,जाजमऊ थाने की पुलिस मौके पर मौजूद.

➡️झांसी- पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैरों में लगी गोली, दुकानदार से आभूषण और नगदी लूटी थी, 200 ग्राम सोना और नगदी बरामद, झांसी के बबीना थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ .

➡️रायबरेली- मां और बेटी का नहर में कूदने का मामला, 12 घंटे बाद भी दोनों का नहीं चल सका पता, गोताखोर और पुलिस दोनों की तलाश में जुटे, भदोखर थाना क्षेत्र के शारदा नहर की घटना.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में मौसम को लेकर अलर्ट जारी, 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक अलर्ट जारी किया, कई जिलों में बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट, पिथौरागढ़, बागेश्वर,चमोली में अलर्ट जारी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में बारिश का अलर्ट.

➡️दिल्ली- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का कर्नाटक में कार्यक्रम,आज कर्नाटक में करेंगे रोड-शो और जनसभा, 11 बजे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा रोड-शो, 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे नड्डा.

➡️दिल्ली- नेपाल के राष्ट्रपति दिल्ली एम्स में होंगे भर्ती, रामचन्द्र पौडेल दिल्ली AIIMS में भर्ती होंगे, नेपाल के राष्ट्रपति को फेफड़ों में इंफेक्शन हुआ.