GIS व G-20 की तैयारियों मंत्री ने किया निरीक्षण

182

GIS व G-20 की तैयारियों मंत्री ने किया निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जीआईएस व जी-20 के आयोजन की तैयारियों को लेकर किया स्थलीय निरीक्षण। सम्बंधित अधिकारियों को शेष बचे हुए समस्त कार्यों को 8 फ़रवरी तक पूर्ण करने का दिया निर्देश।

लखनऊ। PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने 10 से 12 फ़रवरी तक लखनऊ में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और 13 से 15 फ़रवरी के बीच होने वाली जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आज रात 07.45 बजे लखनऊ शहर के विभिन्न मार्गों का निरीक्षण किया और सम्बंधित अधिकारियों को शेष बचे हुए समस्त कार्यों को 8 फ़रवरी तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। लोक निर्माण मंत्री ने इससे पहले आज सुबह लखनऊ एयरपोर्ट से शहीद पथ होते हुए अहिमामऊ चौराहे के विस्तारीकरण के कार्यों का भी जायज़ा लिया। लोक निर्माण मंत्री जी निरीक्षण के दौरान सभी तैयारियों से संतुस्ट दिखे।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट तथा जी20 शिखर सम्मेलन उत्तर प्रदेश की छवि से जुड़े हुए आयोजन हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया कि कार्यों में गुणवत्ता से किसी प्रकार से समझौता नहीं किया जाएगा और किसी प्रकार कि शिकायत आने पर सम्बंधित के ख़िलाफ़ कड़ी कर्रवाई भी की जाएगी।श्री प्रसाद ने कहा कि दोनों आयोजनों में काफ़ी संख्या में देशी एवं विदेशी मेहमान आ रहे हैं इसको दृष्टिगत रखते हुए हर कार्य प्रदेश की प्रतिष्ठा के अनुरूप पूर्ण कराया जाय ताकि आयोजन में आने वाले अतिथियों एवं निवेशकों की उत्तर प्रदेश के बारे में और अच्छी छवि बन सके।

READ MORE- मिलेट्स को मोती बनाएगी योगी सरकार

लोक निर्माण विभाग द्वारा उ0प्र0 में जी०-20 शिखर सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के भव्य व सुन्दर आयोजन हेतु विभाग के स्वामित्व वाले मुख्य मार्गों का आवश्यकतानुसार मरम्मत एवं रंगाई-पुताई का कार्य कराया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा जीआईएस में प्रतिभाग करने वाले महानुभावों को हवाई अड्डे से कार्यक्रम स्थल तक आगमन तथा प्रस्तावित स्थलीय भ्रमण को दृष्टिगत रखते हुए इससे सम्बंधित मार्गों पर नवीनीकरण, डिवाइडरों एवं रेलिंग पेंटिंग का कार्य कराया जा रहा है इसके साथ ही आवश्यकतानुसार मार्गों पर सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत थर्मोप्लास्टिक पेन्ट से रोड मार्किंग, जेब्रा क्रासिंग, काशनरी, मेनडेटरी एवं इन्फारमेट्री, साइन बोर्ड, कैट्स आई इत्यादि का कार्य एवं मार्गों के किनारे पेड़ों की रंगाई-पुताई का कार्य कराया जा रहा है।

GIS व G-20 की तैयारियों मंत्री ने किया निरीक्षण