स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगाँठ का उत्सव चरम पर-रामचन्द्र यादव

145

हर घर तिरंगा अभियान से स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगाँठ का उत्सव चरम पर।कम्पोजिट विद्यालय शुजागंज में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

विकासखंड में हर घर में तिरंगा पहुंचाने का हो रहा प्रयास-बीडीओ अखिलेश गुप्ता

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव

अयोध्या/भेलसर। शासन के निर्देश पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन विकासखण्ड रूदौली के कम्पोजिट विद्यालय शुजागंज के परिसर में आयोजित हुआ।इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रामचन्द्र यादव व विशिष्ट अतिथि बीडीओ अखिलेश गुप्ता रहे।विधायक ने अधिकारियों,जनप्रतिनिधियों व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रवक्ता रामकृष्ण गुप्ता के साथ विद्यालय परिसर में पीपल,बरगद व पाकड़ के पेड़ लगाए।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक रामचन्द्र यादव ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश प्रधानमंत्री के निर्देशन में अमृत महोत्सव कार्यक्रम मना रहा है और इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इस अभियान से हमे उन वीर जवानों के बलिदान व देशप्रेम को याद करने का अवसर मिल रहा है।श्री यादव ने कहा कि शहीदों के बलिदान को हम भूल न जाएं इसलिए हर घर मे तिरंगा फहराया जाएगा।यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।उन्होंने कहा आज भारत के नागरिकों के हृदय में व भारत के कण कण में देशप्रेम व्याप्त है और अमृत महोत्सव का उल्लास देखने को मिल रहा है।


बीडीओ अखिलेश गुप्ता ने कहा कि शासन की मंशानुरूप हर घर मे तिरंगा पहुंचाने का लक्ष्य है।उन्होंने कहा कि पूरे ब्लॉक की ग्राम पंचायतों में जोर शोर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है और अमृत महोत्सव में हर पात्र को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके उसकी दिशा में कार्य किया जा रहा है।कार्यक्रम के दौरान विधायक रामचन्द्र यादव ने लोगो को तिरंगा वितरित किया व घर पर ध्वजारोहण करने के लिए प्रेरित किया।साथ ही विधायक ने छात्र छात्राओं की तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया।


कार्यक्रम का संचालन शिक्षक आलोकेश रंजन वर्मा व आभार ज्ञापन खण्ड शिक्षा अधिकारी रामशंकर ने दिया।इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत,ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भगवान दीन,सौरभ गुप्ता,प्राशिसं के जिलाध्यक्ष नीविद्यालय की प्रधानाध्यापिका ममता वर्मा,अशोक यादव,अशोक वर्मा,राजकुमार शर्मा,दीपक वर्मा,अखिलेश यादव,अमरनाथ मौर्या,क्षितिज पटेल,वंदना यादव,ज्योति तिवारी,संगीता यादव,विवेक यादव,मनोज कुमार,अनीता यादव,विभा सिंह,फूलचन्द्र,पूजा वर्मा सहित अन्य शामिल रहे।