अलग होंगी अयोध्या जाने वाली बसें

163
लग्जरी बसों से अयोध्या जाएंगे मंत्री और विधायक
लग्जरी बसों से अयोध्या जाएंगे मंत्री और विधायक

—– रामोत्सव 2024 —–

अलग दिखाई देंगी अयोध्या जाने वाली बसें, हर बस में लगेगी राम मंदिर की फोटो। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को इन बसों को पहचानने में नहीं होगी किसी तरह की दिक्कत। हर वक्त अयोध्या के लिए मिलती रहेंगी बसें, श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जायेगा ध्यान। योगी सरकार के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम कर रहा है तैयारियां। अलग होंगी अयोध्या जाने वाली बसें

ब्यूरो निष्पक्ष दस्तक

अयोध्या/लखनऊ। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को अब अयोध्या जाने वाली बसों के लिए इंतजार नहीं करना होगा और न ही उन्हें बसों को तलाशना होगा। योगी सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों में अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर वाले पोस्टर लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को इन बसों को पहचानने में किसी तरह की दिक्कत न हो। उल्लेहनीय है की परिवहन विभाग ने पहले ही फैसला किया है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर श्रद्धालुओं को हर वक्त अयोध्या के लिए बसें मिलेंगी और बी इसी क्रम में इन बसों में राम मंदिर का पोस्टर लगाए जाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

बसों में लगाया जा रहा साउंड बॉक्स

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में लखनऊ रीजन में 13 जनवरी 2024 तक सभी बस स्टेशनों पर हेल्प डेस्क बनाने का कार्य कर लिया जाएगा। बसों में श्रीराम जी के मंदिर वाली फोटो लगवाने का काम किया जा रहा है। साउंड बॉक्स लगाया जा रहा है। साथ ही लखनऊ आर एम ऑफिस में कंट्रोल रूम बनवाया जा रहा है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 8726005808 है।

फूल मालाओं व झालर से सजाई जाएंगी बसें

जीएम (टेक्निकल) अजीत सिंह ने बताया कि इसी प्रकार की तैयारियां अन्य क्षेत्रों में भी की जा रही है।चालकों/परिचालकों की काउंसलिंग की जा रही है। ताकि वह यात्रियों के प्रति मृदुल व्यवहार रखें, ड्रेस में रहे। दुर्घटना स्थलों की भी उन्हें जानकारी दी जा रही है। दुर्घटना ना हो इसके सारे इंतजाम कराए जा रहे हैं, जैसे बसों में लाइट, फॉग लाइट, शीशे, फायर सेफ्टी उपकरण इत्यादि के भी कार्य कराया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालान में बस स्टेशन एवं बसों की पूरी साफ सफाई रहेगी। 26 जनवरी तक बस अड्डे एवम बसें फूल मालाओं व झालर इत्यादि से सजाए जाएंगे।

दिव्यांग राम भक्तों ने श्रीराम के लिए बनाए रेशमी वस्त्र। नासिक से आए राम भक्तों ने ट्रस्ट को सौंपे वस्त्र।

दिव्यांगों ने श्रीराम के लिए रेशमी वस्त्रों का निर्माण किया है। इनका निर्माण महाराष्ट्र के नासिक के येवला में किया गया है। वहां के कापसे फाउंडेशन की तरफ से शुद्ध रेशम की पैठणी (वस्त्र) श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न व राम भक्त हनुमान जी के लिए लाए गए। बताया गया कि इसे करीब तीन सौ दिव्यांगों की टीम ने तैयार किया है। इसके साथ ही शुक्रवार को गोमूत्र, गोघृत, उपले, गोबर के दीप और अन्य पूजा सामग्री भी आई है। मंदिर के लिए श्रीराम तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने पूजन के लिए इस पावन सामग्री को स्वीकार किया। अलग होंगी अयोध्या जाने वाली बसें